AUS vs IND: मोहम्मद सिराज ने डेब्यू टेस्ट सीरीज में रच दिया इतिहास, तोड़ा जवागल श्रीनाथ का रिकॉर्ड

AUS vs IND: ब्रिसबेन टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी में मोहम्म्द सिराज (Mohammed Siraj) ने कहर बरपाया और ये खबर लिखे जाने तक 3 विकेट लेने में सफल हो गए हैं. सिराज ने ऑस्ट्रेलियाई दूसरी पारी में मार्नस लाबुशेन, मैथ्यू वेड और स्टीव स्मिथ को आउट किया

AUS vs IND: मोहम्मद सिराज ने डेब्यू टेस्ट सीरीज में रच दिया इतिहास, तोड़ा जवागल श्रीनाथ का रिकॉर्ड

AUS vs IND: मोहम्मद सिराज ने रचा इतिहास, तोड़ा जवागल श्रीनाथ का रिकॉर्ड

AUS vs IND: ब्रिसबेन टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी में मोहम्म्द सिराज (Mohammed Siraj) ने कहर बरपाया और ये खबर लिखे जाने तक 5 विकेट लेने में सफल हो गए हैं. सिराज ने ऑस्ट्रेलियाई दूसरी पारी में मार्नस लाबुशेन, मैथ्यू वेड, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क और जोश हेजलवुड को आउट किया. अपने टेस्ट करियर में पहली बार सिराज ने 5 विकेट हॉल करने का कमाल कर दिखाया है. अपनी गेंदबाजी से सिराज ने एक बड़ा रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है. मोहम्मद सिराज ऑस्ट्रेलिया की धरती पर डेब्यू करते हुए एक टेस्ट सीरीज में सबसे ज्यादा विकेट हासिल करने वाले भारतीय गेंदबाज बन गए हैं. बता दें कि सिराज ने मेलबर्न टेस्ट में अपना डेब्यू किया था. अबतक उन्होंने अपने डेब्यू टेस्ट सीरीज में कुल 13 विकेट ले लिए हैं. उन्होंने ऐसा कर पूर्व तेज गेंदबाज जवागल श्रीनाथ के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है. श्रीनाथ ने 1991-92 में श्रीनाथ ने भी ऑस्ट्रेलिया की धरती पर डेब्यू किया था. उन्होंने अपने डेब्यू टेस्ट सीरीज में 10 विकेट चटकाए थे. इसके अलावा दत्तू फडकर ने 1947-48 में ऑस्ट्रेलिया में डेब्यू करते हुए 8 विकेट लिए थे.

पूर्व दिग्‍गज भारतीय स्पिनर चंद्रशेखर की बिगड़ी तबीयत, अस्‍पताल में कराया गया भर्ती

भारतीय गेंदबाजों में मोहम्मद सिराज ने शानदार प्रदर्शन करते हुए लंच के बाद शॉर्ट गेंद पर स्मिथ को गली में लपकवाया. स्मिथ 74 गेंद में सात चौकों की मदद से 55 रन बनाकर आउट हुए. रहाणे ने उनका कैच लपका. इससे पहले सिराज ने शुरूआती सत्र में 31वें ओवर की तीसरी गेंद पर मार्नस लाबुशेन (22 गेंद में 25 रन) और आखिरी गेंद पर मैथ्यू वेड (0) को आउट किया. लाबुशेन ने दूसरी स्लिप में रोहित शर्मा को और वेड ने विकेट के पीछे ऋषभ पंत को कैच थमाया. इसके बाद सिराज ने स्टार्क को आउट कर चौथी विकेट हासिल की. 

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में सबसे तेज शतक जमाने वाले बल्लेबाज, इस खिलाड़ी के नाम 32 गेंद पर सेंचुरी बनाने का रिकॉर्ड


इससे पहले डेविड वॉर्नर और मार्कस हैरिस ने पहले विकेट के लिये 89 रन जोड़े. वॉर्नर ने 75 गेंद में छह चौकों की मदद से 45 रन बनाये लेकिन वाशिंगटन सुंदर ने उन्हें पगबाधा आउट किया. इसके बाद हैरिस 82 गेंद में 38 रन बनाकर शारदुल ठाकुर के बाउंसर का शिकार हुए जिनका कैच पंत ने लपका. हैरिस ने अपनी पारी में आठ चौके जमाए.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. ​