India vs Australia Final: भारत की हार के बाद सबसे अपने आंसू छुपाते नजर आए रोहित शर्मा, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

Rohit Sharma in Tears: भारत अपने घरेलू दर्शकों के सामने मैच खेल रहा था और उसके पास 12 साल बाद विश्व कप जीतने का अहम मौका था, लेकिन वो इसमें सफल नहीं हो पाई. वहीं भारत की हार के बाद कप्तान रोहित शर्मा इमोशनल नजर आए और वो सबसे अपने आंसू छुपाते हुए नजर आए.

India vs Australia Final: भारत की हार के बाद सबसे अपने आंसू छुपाते नजर आए रोहित शर्मा, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

Rohit shrama in Tears: रोहित शर्मा इमोशनल नजर आए

Rohit shrama in Tears: अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में वनडे विश्व कप के फाइनल मुकाबले में भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा और इस हार के साथ ही करोड़ो भारतीयों का टीम इंडिया को तीसरी बार चैंपियन बनते देखने का सपना देखना टूट गया. ऑस्ट्रेलिया ने मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया था. इसके बाद भारतीय टीम 240 रन बनाने में सफल हुई. भारत से मिले लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया ने शुरुआत में तीन विकेट गंवा दिए, लेकिन इसके बाद ट्रेविस हेड ने भारत को मैच में वापसी नहीं करने दी और भारत को विश्व कप में हार का सामना करना पड़ा. भारत अपने घरेलू दर्शकों के सामने मैच खेल रहा था और उसके पास 12 साल बाद विश्व कप जीतने का अहम मौका था, लेकिन वो इसमें सफल नहीं हो पाई. वहीं भारत की हार के बाद कप्तान रोहित शर्मा इमोशनल नजर आए और वो सबसे अपने आंसू छुपाते हुए नजर आए.

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा को सोशल मीडिया पर वायरल एक वीडियो में टीम की हार के बाद अपने आंसूओं को छुपाते हुए साफ देखा जा सकता है. भारतीय कप्तान सबसे अपने आंसु छुपाते हुए ड्रेसिंग रुम की ओर बढ़े. बता दें, भारत ने विश्व कप में फाइनल से पहले शानदार प्रदर्शन किया था और टीम लगातार 10 मैचों में जीत दर्ज करने में सफल रही थी. रोहित शर्मा ने भारत को तेज शुरुआत दिलाई थी, हालांकि, वो अपने अर्द्धशतक से चूक गए थे और 47 रन बनाकर आउट हुए थे.

बात अगर मैच की करें तो ऑस्ट्रेलिया ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और भारत को 50 ओवर में 240 रनों पर रोक दिया. कठिन बल्लेबाजी सतह पर, कप्तान रोहित शर्मा ने 31 गेंदों का सामना किया और उन्होंने चार चौकों और तीन छक्कों के दम पर 47, विराट कोहली ने 63 गेंदों में चार चौकों के दम पर 54 और केएल राहुल ने 107 गेंदों में एक चौके के साथ 66 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली और टीम को एक चुनौतीपूर्ण लक्ष्य तक पहुंचाने में मदद की.


आस्ट्रेलिया के लिए मिशेल स्टार्क सबसे सफल गेंदबाज रहे, जिन्होंने 55 रन देकर 3 विकेट झटके. उनके अलावा ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने 34 रन देकर 2 विकेट हासिल किए. जबकि जोश हेज़लवुड ने 60 रन देते हुए 2 विकेट हासिल किए. एडम ज़म्पा और ग्लेन मैक्सवेल को एक-एक विकेट मिला.

भारत से मिले 241 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत खराब रही. ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 47 रनों के स्कोर पर ही तीन विकेट गंवा दिए थे. ट्रैविस हेड ने 120 गेंदों में 15 चौकों और चार छक्कों की मदद से 137 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली और टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिक निभाई. उनके अलावा मार्नस लाबुशेन ने 110 गेंदों में चार चौकों की मदद से 58 रनों की पारी खेली. भारतीय गेंदबाज इस साझेदारी को तोड़ नहीं पाए और टीम को छह विकेट से हार का सामना करना पड़ा. भारत के लिए मोहम्मद शमी ने एक विकेट लिया जबकि जसप्रीत बुमराह ने भी दो विकेट लिए. ट्रैविस को उनकी शतकीय पारी के लिए 'प्लेयर ऑफ द मैच' दिया गया.

यह भी पढ़ें: India vs Australia Final: "यह जितना मैंने सोचा था उससे..." भारत के खिलाफ जीत के बाद ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने दिया बड़ा बयान

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें: Rahul Dravid: "मैंने अभी इस बारे में..." विश्व कप के बाद भी भारतीय टीम के कोच बने रहने को लेकर राहुल द्रविड़ ने कही ये बात