दलीप ट्रॉफी : खिताब के करीब पहुंची इंडिया ब्लू

दलीप ट्रॉफी : खिताब के करीब पहुंची इंडिया ब्लू

ग्रेटर नोएडा:

मयंक अग्रवाल (52) की अर्धशतकीय पारी की बदौलत इंडिया ब्लू ने दलीप ट्रॉफी के फाइनल मैच के चौथे दिन मंगलवार को खराब मैदान के कारण देरी से शुरू हुए मैच में इंडिया रेड पर 476 रनों की बढ़त बना ली है. ग्रेटर नोएडा के शहीद विजय सिंह पथिक मैदान पर खेले जा रहे इस मैच में दिन का खेल खत्म होने तक ब्लू ने अपनी दूसरी पारी में तीन विकेट खोकर 139 बना लिए हैं. इसके साथ ही वह खिताब के करीब पहुंचती दिख रही है.

मैदान गीला होने के कारण मैच साढ़े चार घंटे की देरी से शुरू हुआ. पूरे दिन में सिर्फ 33 ओवर ही फेंके जा सके. ब्लू ने अपने तीसरे दिन (सोमवार) के स्कोर बिना किसी नुकसान के एक रन से आगे खेलना शुरू किया. महज 4.2 ओवरों का ही खेल हो पाया था कि खिलाड़ियों ने मैदान को लेकर शिकायत की, जिसे देखते हुए अंपायरों ने मैच रोक दिया. इस समय ब्लू का स्कोर 33 रन था.

कुछ देर बाद मैच दोबारा शुरू हुआ. ब्लू की सलामी जोड़ी मयंक और कप्तान गौतम गंभीर (36) ने पारी को आगे बढ़ाया और स्कोर 67 तक पहुंचा दिया. इसी स्कोर पर गंभीर चाइनामैन कुलदीप यादव का शिकार बने.

गंभीर के जाने के बाद मयंक ने अपना अर्धशतक पूरा किया, लेकिन इसके बाद रनों की गति को बढ़ाने के चक्कर में कुलदीप की गेंद पर डीप मिडविकेट पर नाथू सिंह के हाथों लपके गए. 108 के कुल योग पर आउट होने वाले मयंक ने अपनी अर्धशतकीय पारी में 83 गेंदें खेली और छह बार गेंद को सीमा रेखा के पार पहुंचाया.

दिनेश कार्तिक (16) ज्यादा देर मैदान पर टिक नहीं सके और लेग स्पिनर अमित मिश्रा की गेंद को आगे बढ़कर मारने के चक्कर में स्टम्प हो गए. दिन का खेल खत्म होने पर रोहित शर्मा 22 और रवींद्र जडेजा तीन रनों पर नाबाद लौटे.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com