विज्ञापन
Story ProgressBack

इन 4 टीमों के बीच होगा सेमी फाइनल का मुकाबला! रोमांचक जंग के लिए हैं तैयार?

T20 World Cup 2024 Semi Final Prediction: वर्ल्ड कप टूर्नामेंट का रोमांच क्रिकेट प्रेमियों के सिर चढ़कर बोल रहा है. उम्मीद है टूर्नामेंट में बेहतरीन प्रदर्शन कर रही यह 4 टीमें इस बार सेमी फाइनल के लिए क्वालीफाई कर सकती हैं.

Read Time: 3 mins
इन 4 टीमों के बीच होगा सेमी फाइनल का मुकाबला! रोमांचक जंग के लिए हैं तैयार?
T20 World Cup

T20 World Cup 2024 Semi Final Prediction: वर्ल्ड कप टूर्नामेंट का रोमांच अपने चरम पर है. लीग चरण में उम्दा खेल दिखाने के बाद अब सभी टीमें सेमी फाइनल में पहुंचने के लिए दम लगा रही हैं. 'सुपर 8' से 4 टीमें सेमी फाइनल में प्रवेश करेंगी. यहां एक दो टीमों को छोड़ दें तो सभी टीमें बेहद तगड़ी नजर आ रही हैं. ऐसे में 'सुपर 8' के उन 4 टीमों के बारे में बात करें जो सेमी फाइनल के लिए क्वालीफाई कर सकती हैं, तो उनके नाम कुछ इस प्रकार हैं- 

भारत

टीम इंडिया ने जैसे लीग चरण में अपनी विपक्षी टीमों को मात देते हुए 'सुपर 8' के लिए क्वालीफाई किया है और यहां भी अपने पहले ही मुकाबले में अफगानिस्तान को 47 से बुरी शिकस्त देने में कामयाब हुई है. पूरी संभावना नजर आ रही है कि वह सेमी फाइनल के लिए क्वालीफाई कर जाएगी. 

Latest and Breaking News on NDTV

ब्लू टीम के सभी खिलाड़ी जबर्दस्त फॉर्म में हैं. उनका अगला मुकाबला बांग्लादेश क्रिकेट टीम के साथ है. इसमें कोई दो राय नहीं है कि ब्लू टीम बांग्लादेशी टीम से काफी मजबूत है. यहां उनके पूरे जितने की संभावना है. 

वहीं 'सुपर 8' में भारतीय टीम की आखिरी भिड़ंत ऑस्ट्रेलिया के साथ होगी. भारतीय खिलाड़ियों के उम्दा फॉर्म को देखते हुए यहां भी उसका पलड़ा भारी बताया जा रहा है. ऐसे में रोहित एंड कंपनी लीग चरण की तरह ही 'सुपर 8' में भी अपराजित रहते हुए क्वालीफाई कर सकती है.

ऑस्ट्रेलिया 

ग्रुप 'ए' से दूसरी सबकी चहेती टीम ऑस्ट्रेलिया नजर आ रही है. ऑस्ट्रेलिया भी टूर्नामेंट में अबतक अपराजित रही है. 'सुपर 8' के पहले मुकाबले में उसकी भिड़ंत बांग्लादेश से हुई. यहां बारिश से प्रभावित मैच में वह उसे मात देने में कामयाब रही. टीम का अगला मैच अफगानिस्तान से है. उम्मीद है कंगारू टीम अपने से कमजोर अफगान टीम के खिलाफ आसानी से जीत हासिल कर लेगी.

Latest and Breaking News on NDTV

इंग्लैंड 

ग्रुप 'बी' से इंग्लैंड का सेमी फाइनल में पहुंचना लगभग कंफर्म नजर आ रहा है. इंग्लिश टीम ने 'सुपर 8' के अपने पहले ही मुकाबले में जिस तरह से मेजबान टीम वेस्टइंडीज को धूल चटाया है. जरुर उनका कॉन्फिडेंस बढ़ा होगा. 

Latest and Breaking News on NDTV

ग्रुप 'बी' में ही यूएसए जैसी कमजोर टीम भी है. उम्मीद है यहां बटलर एंड इस मुकाबले में जरुर जीत हासिल कर लेगी. वहीं आखिरी मुकाबला उसका दक्षिण अफ्रीका के साथ होगा. 

दक्षिण अफ्रीका

ग्रुप 'बी' से इंग्लैंड के बाद दक्षिण अफ्रीका की टीम सेमी फाइनल में पहुंच सकती है. 'लीग चरण' में जुझारू प्रदर्शन के बाद अफ्रीकी खिलाड़ी 'सुपर 8' में भी अपना पहला मैच जीत चुके हैं.

Latest and Breaking News on NDTV

यह भी पढ़ें- VIDEO: तूफानी कैच के लिए मार्नस लाबुशेन ने दांव पर लगाया जान, अब दुनिया कर रही उन्हें सलाम
 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Ind vs Afirca Final: हार को जीत में बदलने वाले को बुमराह कहते हैं, यह बूम-बूम रिकॉर्ड हमेशा याद रहेगा
इन 4 टीमों के बीच होगा सेमी फाइनल का मुकाबला! रोमांचक जंग के लिए हैं तैयार?
Afghanistan vs Bangladesh LIVE, T20 World Cup 2024:
Next Article
AFG vs BAN, T20 World Cup 2024: भारत के साथ 'सेमी फाइनल' में पहुंची अफगानिस्तान, ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश बाहर
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;