IND vs WI: रोहित शर्मा बोले, नंबर 4 के लिए अंबाती रायुडू आदर्श, खलील की तारीफ में कही यह बात..

रोहित शर्मा और अंबाती रायुडू ने मुंबई वनडे मैच के दौरान तीसरे विकेट के लिए 211 रन जोड़े जिसकी बदौलत भारत ने पांच विकेट पर 377 रन का स्कोर खड़ा किया.

IND vs WI: रोहित शर्मा बोले, नंबर 4 के लिए अंबाती रायुडू आदर्श, खलील की तारीफ में कही यह बात..

रोहित शर्मा ने कहा, दबाव के क्षणों में अंबाती रायुडू ने शानदार बल्‍लेबाजी की (फाइल फोटो)

खास बातें

  • बोले, अब वर्ल्‍डकप तक नंबर 4 को लेकर बात नहीं होगी
  • रायुडू ने इस नंबर को लेकर सभी रहस्‍य सुलझा लिए
  • विराट कोहली भी कर चुके है रायुडू की पारी की प्रशंसा
मुंबई:

वेस्‍टइंडीज के खिलाफ (India vs West Indies) चौथे वनडे मैच में चौथे नंबर पर बैटिंग के लिए आए अंबाती रायडु (Ambati Rayudu) ने शानदार शतकीय पारी खेली. यह 21 माह बाद चौथे नंबर पर बैटिंग करते हुए भारत के किसी बल्‍लेबाज का पहला शतक रहा. रायुडू से पहले जनवरी 2017 में युवराज सिंह ने इंग्‍लैंड के खिलाफ चौथे नंबर पर खेलते हुए शतक जमाया था. मैच के बाद कप्‍तान विराट कोहली (Virat Kohli) और उपकप्‍तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने रायुडू की पारी की जमकर प्रशंसा की. जहां विराट ने रायुडू को बुद्धिमान बल्‍लेबाज बताया, वहीं रोहित ने कहा कि रायुडू ने 81 गेंद में 100 रन की पारी खेलकर इस बात को लेकर किसी भी तरह के संदेह को खत्म कर दिया है कि वह अगले साल इंग्लैंड में होने वाले वर्ल्‍डकप के लिए चौथे नंबर पर आदर्श बल्लेबाज हैं.

IND vs WI: रोहित शर्मा ने जड़ा सीरीज का सबसे लंबा छक्का, ताली बजाने लगीं पत्नी रितिका

रोहित और रायुडू ने चौथे वनडे मैच के दौरान यहां ब्रेबोर्न स्टेडियम में शतक जड़े जिससे भारत ने 224 रन से जीत दर्ज की. रोहित ने मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा, ‘मुझे लगता है कि यह काफी महत्वपूर्ण पारी थी. उम्मीद करता हूं कि उसने चौथे नंबर को लेकर सभी रहस्य सुलझा दिए हैं. मुझे लगता है कि वर्ल्‍डकप तक अब चौथे नंबर को लेकर कोई बात नहीं होगी.'रोहित और रायुडू ने तीसरे विकेट के लिए 211 रन जोड़े जिसकी बदौलत भारत ने पांच विकेट पर 377 रन का स्कोर खड़ा किया. रोहित ने रायुडू की तारीफ में कहा, ‘उसने (रायुडू) शानदार बल्लेबाजी की क्योंकि उस समय बड़ी साझेदारी की जरूरत थी और साथ ही यह उसके पास अपनी क्षमता दिखाने का बेहतरीन मंच था. शीर्ष दो विकेट गंवाने के बाद बेशक दबाव था और साझेदारी करना महत्वपूर्ण था. इसलिए यह दबाव वाली पारी थी और मुझे लगता है कि उस स्थिति में उसने अच्छी प्रतिक्रिया दी.'

वीडियो: जब सचिन तेंदुलकर ने खेला सड़क पर क्रिकेट

बाएं हाथ के युवा तेज गेंदबाज खलील अहमद की तारीफ में रोहित शर्मा ने किया कि  इंग्लैंड में वर्ल्‍डकप के दौरान स्विंग गेंदबाजी के अनुकूल हालात में खलील प्रभावी साबित हो सकता है. उन्होंने कहा, ‘खलील प्रतिभावान खिलाड़ी है. बायें हाथ का तेज गेंदबाज होने के कारण हमेशा आपका पलड़ा भारी होता है. खलील ने आज जिस तरह गेंद को स्विंग कराया उस तरह वह किसी भी बल्लेबाज को परेशान कर सकता है. वह काफी तेजी से परिपक्व हो रहा है.'हालांकि रोहित यह कहने से नहीं चूके कि वर्ल्‍डकप में अब भी काफी समय है और काफी मैच खेले जाने बाकी हैं. उन्‍होंने कहा, 'मैं यह नहीं कहूंगा कि किसी की जगह पक्की है. उम्मीद करता हूं कि वह अच्छा प्रदर्शन जारी रखेगा. हम न्यूजीलैंड में खेलेंगे और फिर इसके बाद इंग्लैंड में वर्ल्‍डकप, जहां गेंद काफी स्विंग करती है. वह वहां काफी प्रभावी हो सकता है.'(इनपुट: एजेंसी)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com