IND vs SL: एशिया कप का खिताब जीतने के बाद रोहित शर्मा ने टीम इंडिया के "स्पेशल मैन" के लिए ऐसा कर जीता दिल

Rohit Sharma Asia Cup Final: भारत ने एशिया कप का खिताबा जीतकर इतिहास रच दिया. रिकॉर्ड आठवीं बार भारत ने एशिया कप का खिताब अपने नाम करने में सफलता पाई है.

IND vs SL: एशिया कप का खिताब जीतने के बाद रोहित शर्मा ने टीम इंडिया के

रोहित शर्मा ने जीता दिल

Rohit Sharma Asia Cup Final: भारतीय टीम ने इतिहास रचते हुए एशिया कप का खिताब अपने नाम कर लिया. यह आठवीं बार है जब भारत ने एशिया कप का खिताब अपने नाम करने में सफलता पाई है. बता दें कि एशिया कप के फाइनल में भारत ने श्रीलंका को 10 विकेट से हराकर खिताबी जीत हासिल की. भारत की ओर से मोहम्मद सिराज ने गजब की गेंदबाजी की और 6 विकेट लेने में सफल रहे. सिराज की गेंदबाजी के दम पर भारतीय टीम इतिहास रचने में सफल रही. बता दें श्रीलंका केवल 50 रन ही बना सकी थी. लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ने 6.1 ओवर में 51 रन बनाकर जीत हासिल कर ली. इस मैच में शानदार गेंदबाजी करने वाले मोहम्मद सिराज को प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया. वहीं, दूसरी ओर मैच के बाद  रोहित शर्मा ने कुछ ऐसा किया है जिसकी चर्चा हो रही है.

यह भी पढ़ें:

W 0 W W 4 W: मोहम्मद सिराज ने एक ही ओवर में 4 विकेट लेकर मचाया तहलका, वनडे में रचा इतिहास


""इस वजह से मैंने ट्रेनर के मैसेज के बाद सिराज को स्पैल से हटा दिया, कप्तान रोहित ने किया खुलासा

दरअसल, जब भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को विजेता ट्रॉफी दी गई तो उन्होंने ट्रॉफी लेकर टीम इंडिया के खिलाड़ियों के साथ इसका जश्न मनाया. वहीं, भारत के कप्तान रोहित ने इसके बाद तुरंत ही ट्रॉफी  थ्रो डाउन स्पेशलिस्ट रघु उर्फ राघवेंद्र (Raghu Raghavendra indian cricket team) को सौंप दी. दरअसल, प्रैक्टिस के दौरान  रघु   भारतीय बल्लेबाजों को खूब बल्लेबाजी अभ्यास कराते हैं. यही कारण था कि रोहित ने  रघु  की अहमियत को भी खास समझा और विजेता ट्रॉफी उनको उठाने के लिए कहा, सोशल मीडिया पर रोहित के इस जेस्चर की खूब तारीफ हो रही है. 

बता दें कि एशिया कप के फाइनल में  सिराज ने कहर बरपाता हुआ स्पैल डालकर सात ओवर में 21 रन देकर छह विकेट चटकाये. बारिश के अनुमान के बावजूद श्रीलंका ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया. मैच तीन बजे की बजाय बारिश के कारण 40 मिनट विलंब से शुरू हुआ. श्रीलंकाई बल्लेबाजों को सिराज के रूप में एक दूसरे ही तूफान का सामना करना पड़ा. उनकी गेंदबाजी के सामने श्रीलंका की टीम 15 . 2 ओवर ही टिक सकी जो भारत के खिलाफ वनडे में उनका दूसरा न्यूनतम स्कोर था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सुपर फोर चरण के आखिरी मैच में बांग्लादेश से हारने वाले भारत ने बिना कोई विकेट गंवाये 6 . 1 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया.  ईशान किशन 18 गेंद में तीन चौकों के साथ 23 और शुभमन गिल 19 गेंद में छह चौकों के साथ 27 रन बनाकर नाबाद रहे .