विज्ञापन
Story ProgressBack

Ind vs Pak: "यह असमर्थनीय, अक्षम्य और असहनीय...", गावस्कर ने मोहम्मद सिराज पर इस वजह से उठाई उंगली

Mohammed Siraj: निश्चित तौर पर स्लॉग ओवरों में मोहम्मद सिराज से एक बड़ी गलती हुई थी. गनीमत यह रही कि यह महंगी साबित नहीं हुई

Read Time: 3 mins
Ind vs Pak: "यह असमर्थनीय, अक्षम्य और असहनीय...", गावस्कर ने मोहम्मद सिराज पर इस वजह से उठाई उंगली
Sunil Gavaskar: गावस्कर ने बहुत महीन बात पकड़ी है
नई दिल्ली:

Rohit these words played magic: जारी टी20 विश्व कप (T20 World Cup 2024) में टीम इंडिया की पाकिस्तान पर 6 रन से रोमाचंक जीत के बाद हर ओर इसी मैचा का शोर है, इसी मुकाबले की चर्चा है. अलग-अलग पहलुओं को लेकर बातें हो रही हैं. छोटे-छोटे विजुअल की व्याख्या की जा रही है. फैंस तो भारत की जीत से बहुत ज्यादा गदगद हैं. हालांकि, दिग्गज सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने कमेंट्री के दौरान पाकिस्तान की पारी के दौरान पारी के 18वें ओवर में घटी एक घटना की आलोचना करते हुए पेसर मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) को नसीहत दी है.

IND vs PAK: हार्दिक पांड्या का यह जश्न अंदाज फैंस के बीच बना चर्चा का विषय, वीडियो हो रहा जमकर वायरल

एक समय पाकिस्तान का मैच पर पूरी तरह से कंट्रोल था, लेकिन जब वह जीत की ओर बढ़ रहा था, तो पाक बल्लेबाज फिसल गए! 18वें ओवर की पहली गेंद पर इमाद वसीम ने सिराज की गेंद पर एक रन लिया, तो जरूरी आंकड़ा 17 गेंद पर 29 रन गया था. और पाकिस्तान की स्थिति या क्षमता को देखते हुए यह स्कोर पहुंच में दिख रहा था. लेकिन ओवर की दूसरी गेंद सिराज ने नो-बॉल फेंकी. सौभाग्य की बात यह रही कि फ्री-हिट महंगी साबित नहीं हुई. डीप प्वाइंट से सिर्फ दो रन बनाए. और बाकी चार गेंदों पर सिराज ने सिर्फ 5 रन दिए. 

इस पर गावस्कर ने कमेंट्री के दौरान कहा कि इस स्तर पर किसी भी गेंदबाज द्वारा नो-बॉल फेंकना असमर्थनीय, अक्षम्य और असहनीय है. सनी ने जोर देते हुए गेंदबाज जानते हैं कि पॉपिंग क्रीज कहां होती है और यह जानते हुए उनका इस पर पूरा नियंत्रण होात है. अब जबकि वाइड बॉलों के लिए हवा या बल्लेबाज का शफल करना (गेंद फिंकने से पहले इधर-उधर चलना) को दोष तिया जा सकता है, लेकिन नो-बाल का कोई औचित्य नहीं है. 

सनी ने कमेंट्री के दौरान कहा कि यह बात अक्षम्य है. अगर आप पेशेवेर क्रिकेटर हैं. फिर आप कोई भी हैं, आप इस स्टेज पर नो-बॉल नहीं फेंक संकते. यह पहलू आपके नियंत्रण में है. वाइड बॉल हमेशा ही आपके नियंत्रण में नहीं होती हैं, लेकिन नो-बॉल होती हैं. यह इस स्तर पर गैरपेशेवर और अक्षम्य है. चाहे कुछ भी हो, लेकिन किसी भी तरह ही बहानेबाजी नहीं चलेगी. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
T20 World Cup 2024: विश्व क्रिकेट की जबड़ा टीम कैसे बन गई अफगानिस्तान ?
Ind vs Pak: "यह असमर्थनीय, अक्षम्य और असहनीय...", गावस्कर ने मोहम्मद सिराज पर इस वजह से उठाई उंगली
AFG vs IND:  Rohit Sharma and virat Kohlil has big challenge to face today, the half battle is win it is passed
Next Article
AFG vs IND: रोहित, कोहली के सामने एक बार फिर से विराट चैलेंज, इसे पास किया, तो जीत लेंगे आधी जंग
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;