Ind vs Nz: सचिन तेंदुलकर ने कीवी पुछल्लों की जुझारू रवैये को सराहा, बोले कि...

Ind vs Nz; वास्तव में एक समय सभी को यही लगा कि अब भारत की जीत सिर्फ औपचारिकता भर बची है, लेकिन रचिन और एजाज को छोड़कर, जिन्होंने शीर्ष बल्लेबाजों जैसी तकनीक का प्रदर्शन किया.

Ind vs Nz: सचिन तेंदुलकर ने कीवी पुछल्लों की जुझारू रवैये को सराहा, बोले कि...

Ind vs Nz: महान पूर्व दिग्गज सचिन तेंदुलकर

खास बातें

  • पहला टेस्ट कानपुर में ड्रॉ रहा था
  • तय हार को ड्रॉ में बदला था न्यूजीलैंड ने
  • रचिन रवींद्र और एजाज पटेल ने अहम भूमिका निभायी थी
नयी दिल्ली:

भारतीय दिग्गज सचिन तेंदुलकर ने कानपुर में भारत के खिलाफ पहला टेस्ट ड्रॉ कराने के लिए न्यूजीलैंड की प्रशंसा की है. सभी ने देखा कि एक समय न्यूजीलैंड का 9वां विकेट गिरने के बाद कैसे रचिन रवींद्र और एजाज  अहमद ने अगले आठ ओवर तक भारतीय बॉलरों को तरसा कर रख दिया और भारत के हाथ से एक तय जीत निकल गयी. आखिरी में न्यूजीलैंड मस्त रहा और भारतीय खिलाड़ी बेहतर स्थिति में होने के बावजूद हाथ मलते रह गए. 

Kanpur Test: मैच ड्रा होने के बावजूद द्रविड़ ने खिलाड़ियों की जमकर सराहना की

सचिन ने ट्वीट करते हुए लिखा, "इस मैच में कई स्टेज पर न्यूजीलैंड दबाव की स्थिति में था और दोनों ही टीमों ने खुद को मुकाबले में लाने के लिए कड़ा संघर्ष किया. आखिरी दिन 52 गेंदों पर विकेट बचाकर रखना बहुत ही प्रशंसनीय रहा. यही वह पहलू है, जो टेस्ट क्रिकेट को बहुत ही शानदार बनाता है." 


वास्तव में एक समय सभी को यही लगा कि अब भारत की जीत सिर्फ औपचारिकता भर बची है, लेकिन रचिन और एजाज को छोड़कर, जिन्होंने शीर्ष बल्लेबाजों जैसी तकनीक का प्रदर्शन किया. नतीजा यह रहा दोनों ने मिलाकर भारत से एक तय जीत छीन ली. टीम इंडिया ने कुल मिलाकर पांचवें दिन आठ विकेट चटकाए, लेकिन आखिरी चंद ओवरों में जो संघर्ष चला, उसमें गेंदबाज बाजी नहीं मार सके. इसी के साथ ही करोड़ों भारतीय क्रिकेट फैंस और पूर्व दिग्गजों में निराशा की लहर दौड़ गयी. अश्विन ने तो मैच के बाद यह तक कहा कि इनके लिए इस मैच से उबरना बहुत ही मुश्किल होगा और इसमें समय लगेगा. 

PAK vs BAN: चटगांव टेस्ट में पाक टीम ने बांग्लादेश को रौंदा, आबिद अली रहे स्टार

वैसे अब पूरी टीम को इससे उबरना ही पड़ेगा क्योंकि चंद दिन के अंतराल बाद ही मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में दूसरा टेस्ट मैच दिसंबर तीन से खेला जाएगा. इस मैच के लिए सबसे बड़ा सवाल यह भी बन पड़ा है कि श्रेयस अय्यर को किसकी जगह समायोजित किया जाएगा.

VIDEO: सचिन तेंदुलकर ने एमपी के गांवों का किया दौरा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com