IND vs NZ, 1st Test, Day 3: कुछ ऐसे सब्स्टीट्यूट विकेटकीपर एसके भरत ने जीता दिग्गजों और प्रशंसकों का दिल, video

Ind vs nz 1st Test, Day 3: केएस भरत ने दिखाया कि वह एक उम्दा बल्लेबाज होने के साथ ही एक ऐसे स्तरीय विकेटकीपर हैं, जिन पर नियमित विकेटकीपर की अनुपस्थिति में भरोसा किया जा सकता है. 

IND vs NZ, 1st Test, Day 3: कुछ ऐसे सब्स्टीट्यूट विकेटकीपर एसके भरत ने जीता दिग्गजों और प्रशंसकों का दिल, video

ind vs Nz 1st Test: तीसरे दिन भारत ने अपनी विकेटकीपिंग से फैंस का दिल जीत लिया.

खास बातें

  • केएस भारत आ गए, विकेटकीपिंग से छा गए !
  • विकेट के पीछे गजब की फुर्ती देखिए !
  • क्या अब साहा की मुश्किल बढ़ेगी ?
नयी दिल्ली:

न्यूजीलैंड के खिलाफ कानपुर के ग्रीनपार्क स्टेडियम में जारी पहले टेस्ट के तीसरे दिन गर्दन में खिंचाव के कारण चुने गए विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा की जगह केएस भरत  ने विकेट के पीछे की जिम्मेदारी संभाली. और केएस भरत ने ऐसी जिम्मेदारी संभाली की कि दिग्गजों का दिल अपनी विकेटकीपिंग से जीत लिया और आंध्र प्रदेश के इस 28 साल के विकेटकीपर बल्लेबाज ने बिल्कुल भी कहीं से भी ऋद्धिमान साहा की कमी का एहसास नहीं ही होने दिया.

यह भी पढ़ें: अक्षर पटेल ने 'ललचाई गेंद' पर लेथम को करवाया स्टंप, 5 रन से शतक से चूके, देखें Video

ग्रीनपार्क की पिच तीसरे दिन शुरुआती दो दिनों की तुलना में ज्यादा अप्रत्याशित रही. मतलब इस पिच पर घुमाव के साथ उछाल देखने को मिला, तो कई गेंद एकदम नीचे आ रही थीं, लेकिन इसके बावजूद केएस भरत ने दिखाया कि वह एक उम्दा बल्लेबाज होने के साथ ही एक ऐसे स्तरीय विकेटकीपर हैं, जिन पर नियमित विकेटकीपर की अनुपस्थिति में भरोसा किया जा सकता है. 


दूसरे दिन एक भी विकेट न गंवाने वाली कीवी टीमो को समेटने में भारतीय स्पिनरों अक्षर पटेल और आर. अश्विन का खासा योगदान रहा, तो योगदान इसमें साहा की जगह कीपिंग कर रहे केएस. भरत का भी रहा, जो साफ तौर पर महसूस किया गया. पहले उन्होंने अश्विन की गेंद पर यंग का एक बहुत ही महीन कैच लपका. साथ ही, यह एक नीचा भी था, लेकिन भरत ने इस बहुत ही सफायी से उठा लिया. लंच के बाद भरत ने पटले की गेंद पर रॉस टेलर का कैच लपका. 

यह भी पढ़ें:  साहा की जगह विकेटकीपिंग कर रहे केएस भरत ने लिया गजब का कैच, गेंदबाज अश्विन भी चौंके- Video

इसके बाद एसके ने अपनी चुस्ती-फुर्ती का तब उदाहरण दिया, जब पारी के 103वें ओवर में अक्षर के खिलाफ शतक के नजदीक खड़े टॉम लैथम बाहर निकले, तो अक्षर ने गेंद खींच ली. गेंद लैथम के ग्लव्स से लगकर पीछे गयी तो भरत ने फुर्ती दिखाते हुए उन्हें स्टंप कर दिया.

फैंस ने भरत की तारीफ की है और अगर यह सवाल कर रहे है, तो गलत सवाल नहीं है..कुछ भी हो सकता है. क्रिकेट में रास्ते ऐसे भी बनते हैं..बनते आए हैं

टेलर का भी बेहतरीन कैच लपका भरत ने

प्रशंसकों से जमकर तारीफ मिल रही है भरत को

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सचिन तेंदुलकर ने एमपी के गांवों का किया दौरा.