Ind vs Nz 1st Test, Day 2: दूसरे टेस्ट में वापसी की तैयारी में जुटे कोहली, लेकिन बड़ा सवाल यह है कि

Ind vs Nz: अब जब विराट कोहली दूसरे टेस्ट से वापसी करने जा रहे हैं, तो उनकी वापसी से पहले सवाल भी बढ़ते जा रहे हैं.

Ind vs Nz 1st Test, Day 2: दूसरे टेस्ट में वापसी की तैयारी में जुटे कोहली, लेकिन बड़ा सवाल यह है कि

Ind vs Nz: भारतीय नियमित टेस्ट कप्तान विराट कोहली

खास बातें

  • दूसरा टेस्ट मैच 3 दिसंबर से शुरू होगा
  • विराट की होगी दूसरे टेस्ट से वापसी
  • पूर्व कोच बांगड़ की निगरानी में प्रैक्टिस कर रहे विराट
नयी दिल्ली:

जहां कानपुर में नियमित टेस्ट कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) की जगह पहले टेस्ट में खेलने वाले श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने शतक जड़कर मैनेजमेंट के लिए मुसीबत खड़ी कर दी है, तो कोहली दूसरे टेस्ट में वापसी की तैयारियों में जुट गए हैं. मतलब यह है कि शतक बनाने के बावजूद अब हो सकता है कि श्रेयस अय्यर को दूसरे टेस्ट में बाहर बैठना पड़े, लेकिन इससे इतर विराट कोहली जोर-शोर से मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में वापसी की तैयारी कर रहे हैं. दूसरा टेस्ट मैच इसी मैदान पर 3 से सात दिसंबर तक खेला जाएगा और इसकी तैयारी के लिए चार दिनी कैंप भी लगेगा. 

कुमार विश्वास ने गुटखा खा रहे दर्शक की तस्वीर शेयर की, अब सोशल मीडिया पर आ रहे हैं इस तरह के रिएक्शन

अब जबकि कोहली मुंबई में ही रहते हैं, तो विराट कोहली ने बीसीसीआई से उनके लिए क्रिकेट क्लब ऑफ इंडिया में उनकी तैयारी कराने में मदद के लिए कहा था. इसके लिए सीसीआई ने तुरंत ही बोर्ड के निर्देश पर हामी भर दी. कोहली के नेट अभ्यास में उनके साथ पूर्व बैटिंग कोच और ऑलराउंडर संजय बांगड़ भी उपस्थित रहे, जिन्हें हाल ही में आरसीबी का मुख्य कोच बनाया गया था. टीम इंडिया के बैटिंग कोच पद से लेकर बांगड़ और कोहली के बीच अच्छा कामकाजी रिश्ता बन चुका है. यही वजह है कि विराट कोहली ने दूसरे टेस्ट से पहले बांगड़ की सेवा लीं और सीसीआई में जमकर पसीना बहा रहे हैं. लेकिन मैच से पहले ही अब सबसे बड़ा सवाल यह हो चला है कि क्या कानुपर में शतक बनाने वाले अय्यर को कोहली की जगह बाहर बैठाना सही रहेगा? और अगर नहीं, तो फिर किसे बाहर बैठाया जाएगा?

बता दें कि हालिया समय में विराट कोहली का औसत टेस्ट में गिरा है. कोहली ने पिछले 4 टेस्ट मैच में 31.14 के औसत से 218 रन बनाए हैं. अब विराट कोहली घर में औसत में सुधार करने में जुट गए हैं. कोहली का बांगड़ में बहुत ज्यादा भरोसा है. विराट मानते हैं कि उनकी बल्लेबाजी की बारीक खामियों को बांगड़ अच्छी तरह से पकड़ते हैं. 

भारत के इन 15 खिलाड़ियों ने टेस्ट डेब्यू में लगाए हैं शतक, अय्यर के पास भी मौका

सूत्रों के अनुसार विराट ने स्पिनर और पेसरों दोनों के खिलाफ अभ्यास किया और इस दौरान फोकस ऑफ स्ंटप के बाहर गेंदों को छोड़ने पर रहा. विराट ने रेड बॉल से ही प्रैक्टिस की. कोहली इस क्लब के पिछले एक दशक से सदस्य हैं. यहां की सुविधाएं बहुत ही शानदार हैं. ऐसे में कोहली यहां प्रैक्टिस करना पसंद करते हैं. पहले यह मैदान सचिन का बहुत ही पसंदीदा रहा है. बांगड़ भी इस क्लब के सदस्य हैं ौर उनका बेटा भी सीसीआई के लिए खेलता है. 

सचिन तेंदुलकर ने हाल ही में एमपी के गांवों का दौरा किया था

. ​


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com