Ind vs Eng: इस वजह से बुमराह को दूसरे टेस्ट से बाहर रखा जाए, गौतम गंभीर बोले

Ind vs Eng 1st Test: गौतम गंभीर ने एक वेबसाइट से बातचीत में कहा कि भारत को बुमराह को पिंक-बॉल टेस्ट के लिए बचाकर चलना चाहए. और इसके लिए उन्हें पर्याप्त आराम देना चाहिए. पिंक-बॉल से तीसरा टेस्ट मैच अहमदाबाद में 24 फरवरी से खेला जाएगा. गंभीर ने बुमराह को भारतीय गेंदबाजी का एक्स-फैक्टर करार दिया.

Ind vs Eng: इस वजह से बुमराह को दूसरे टेस्ट से बाहर रखा जाए, गौतम गंभीर बोले

गौतम गंभीर ने एक अच्छे पहलू पर ध्यान दिलाया है

नई दिल्ली:

चेन्नई में मेहमान इंग्लैंड के खिलाफ जारी पहले टेस्ट की इंग्लैंड की पहली पारी में सीमर जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) उन दो गेंदबाजों में से एक रहे, जिन्होंने तीन विकेट चटकाए. बुमराह के अलावा आर. अश्विन (R.Ashwin) ने भी तीन विकेट लिए. और इन दोनों ही गेंदबाजों की समीक्षकों और कमेंटेटरों ने खासी प्रशंसा की, लेकिन अब पूर्व ओपनर और साफ-साफ बोलने वाले गौतम गंभीर (Gautam Gamhir) ने कहा है कि बुमराह को दूसरे टेस्ट में नहीं खिलाना चाहिए. बुमराह ने कुल मिलाकर पहली पारी में 36 ओवर गेंदबाजी की थी और इसमें 84 रन खर्च करते हुए तीन विकेट चटकाए थे. 

T10: शाहिद अफरीदी ने घूमकर मारा चौका, फिर गेंदबाज की ओर देखकर करने लगे ऐसा इशारा...देखें Video

गौतम गंभीर ने एक वेबसाइट से बातचीत में कहा कि भारत को बुमराह को पिंक-बॉल टेस्ट के लिए बचाकर चलना चाहए. और इसके लिए उन्हें पर्याप्त आराम देना चाहिए. पिंक-बॉल से तीसरा टेस्ट मैच अहमदाबाद में 24 फरवरी से खेला जाएगा. गंभीर ने बुमराह को भारतीय गेंदबाजी का एक्स-फैक्टर करार दिया. गभीर बोले कि मैं आश्वस्त नहीं हूं कि बुमराह को दूसरे टेस्ट की इलेवन में होना चाहिया या नहीं, लेकिन अपनी इसी बात के उलट कहते हुए गौतम बोले कि पर बुमराह को तीसरे टेस्ट के लिए सुरक्षित रख कर चलना चाहिए. आप चाहे कैसी भी पिच  पर खेलें. फिर यह स्पिन पिच या या पेसर फ्रेंडली, टीम को यह पहलू ध्यान में रखना चाहिए. कुल मिलाकर गंभीर ने प्रत्यक्ष रूप से इशारा कर दिया है कि टीम मैनेजमेंट दूसरे टेस्ट में बुमराह को बाहर रखे. 

IND vs ENG 1st Test: जो रूट यह कारनामा करने वाले डॉन ब्रेडमैन के बाद इतिहास के सिर्फ दूसरे खिलाडी बने


गंभीर ने सलाह देते हुए यह भी कहा कि बुमराह से ज्यादा लबे स्पेल नहीं फिंकवाए जाने चाहिए और इस तेज गेंदबाज का इस्तेमाल छोटे स्पेलों में ही होना चाहिए. इस सीरीज में बुमराह भारतीय टीम के लिए बहुत ही ज्यादा अहम हैं. और अगर ईश्वर न करे इस गेंदबाज को कुछ हो जाता है, टीम परेशानी में पड़ जाएगी.  

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने अपने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी.​