विज्ञापन
Story ProgressBack

Virat Kohli: कोहली ने दो बार किया विश्व कप में यह 'डबल ब्लास्ट', पर अब इस धब्बे के साथ चलना होगा

Virat Kohli: आखिरी टी20 विश्व कप के साथ ही अगर फैंस कोहली को इस बड़े डबल ब्लास्ट के लिए याद करेंगे, तो जिक्र साल 2024 का भी होगा

Read Time: 3 mins
Virat Kohli: कोहली ने दो बार किया विश्व कप में यह 'डबल ब्लास्ट', पर अब इस धब्बे के साथ  चलना होगा
Virat Kohli: विराट कोहली के लिए 2024 का विश्व कप एक दाग बन गया
नई दिल्ली:

Virat Kohli's double blast: जारी टी20 विश्व कप (T20 World Cp 2024) कप में वीरवार को इंग्लैंड के खिलाफ (Ind vs Eng Semfinal) में कोहली (Virat Kohli) की एक और नाकामी पंडितों और फैंस के बीच चर्चा का विषय बनी हुई हैं. पंडित तौलने में लगे हैं कि उनके चहते बल्लेबाज के साथ आखिर ऐसा क्या हो कि दो पारी को छोड़कर कोहली पांच पारियों में दहाई का भी आंकड़ा नहीं छू सके. और जब हालात इतने खराब हों, तो कुछ न कुछ तो अनचाहा कोहली की झोली में गिरना ही था. साफ है कि अब कोहली की विश्व कप के इतिहास में दो बड़े दोहरे धमाके किए, लेकिन अब ऐतिहासिक उपलब्धियों के साथ-साथ अब इसे भी गिना जाएगा, जिसका उन्हें हमेशा मलाल रहेगा. जब बात टी20 विश्व कप के इतिहास में बड़े कारनामे की आती है, जो विराट ने अभी तक किया है, वह साल 2007 से शुरू हुए संस्करण से  लेकर अभी तक कोई नहीं कर सका है. और यह अपने आप में डबल धमाका है, जिससे पार पाना किस की के लिए भी आसान काम होने नहीं जा रहा. 

इस डबल धमाके के क्या कहने!

विराट टूर्नामेंट के इतिहास में इकलौते ऐसे बल्लेबाज हैं, जिन्होंने दो संस्करण में सबसे ज्यादा रन बनाने का काम किया. पहली बार कोहली ने इसे साल 2014, तो दूसरी बारी पिछले संस्करण में अंजाम दिया. साल 2014 में विराट ने 6 मैचों की इतनी ही पारियों में 106.33 के औसत से 319 बनाए थे, तो पिछले संस्करण में उन्होंने 6 मैचों में 98.66 के औसत से 296 रन बनाए.

...लेकिन अब इस धब्बे के साथ रहना होगा

इस बार कोहली को ओपनर की भूमिका निभाई, तो यह उनके लिए बड़ी मुसीबत बन गई. अगर विश्व कप के इतिहास में (कम से कम 5 पारी) सबसे कम औसत वाले ओपनरों की बात की जाए, तो अब कोहली का नंबर तीसरा हो गया है. पहले नंबर पर सौम्य सरकार (9.60, बांग्लादेश), दूसरे पर वेसले मैडहेवर (9.80, 2022  ) हैं, तो वहीं अब चौथे नंबर पर तंजीद हसन (10.85, बांग्लादेश) और पांचवें पर तमीम इकबाल (11.20, बांग्लादेश) हैं. वहीं, कोहली साल 2014 और साल 2016 में दो बार प्लेयर ऑफ द सीरीज भी चुने गए. और इसी से उनका धमाका डबल ब्लास्ट में तब्दील हो गया.


 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
इंग्लैंड बनाम भारत लाइव स्कोर, ओवर 6 से 10 लेटेस्ट क्रिकेट स्कोर अपडेट
Virat Kohli: कोहली ने दो बार किया विश्व कप में यह 'डबल ब्लास्ट', पर अब इस धब्बे के साथ  चलना होगा
Rohit Sharma created world record became first batsman who hits most fours in the T20I World Cup history
Next Article
T20 WC 2024: कप्तान रोहित शर्मा का वर्ल्ड रिकॉर्ड, टी20 विश्व कप के इतिहास में ये कारनामा करने वाले इकलौते बल्लेबाज बने
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;