Ind vs Eng: 'मैंने रूट से किया अपना वादा निभाया', दूसरे टेस्ट की पूर्व संध्या पर कप्तान स्टोक्स ने कहा

IND v ENG 2nd Test: स्टोक्स ने कहा कि एंडरसन जब नहीं खेल रहा होता तब भी वह टीम के लिए योगदान करता है, जैसा हैदराबाद में हुआ था. स्टोक्स ने कहा, ‘जिम्मी का अनुभव लाना शानदार है और उनका भारत में रिकॉर्ड भी अच्छा है.

Ind vs Eng: 'मैंने रूट से किया अपना वादा निभाया', दूसरे टेस्ट की पूर्व संध्या पर कप्तान स्टोक्स ने कहा

विशाखापत्तनम:

Ind vs Eng 2nd Test: बेन स्टोक्स ने जो रूट की गेंदबाजी निखारने का वादा किया था और इंग्लैंड के कप्तान को इस बात से खुशी है कि वह अपने इस ‘मिशन' में सफल रहे जो इस शीर्ष बल्लेबाज के पहले टेस्ट की जीत में पांच विकेट झटकने से साफ झलकता है. इंग्लैंड के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज रूट भारत के खिलाफ हैदराबाद टेस्ट की पहली पारी में उनके सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज भी रहे जिन्होंने मैच में पांच विकेट हासिल किए. रूट ने पहली पारी में चार विकेट लेने के बाद दूसरी पारी में केएल राहुल का अहम विकेट अपने नाम किया, जिससे इंग्लैंड ने वापसी करते हुए शानदार जीत हासिल की.

IND vs ENG: टीम इंडिया को खलेगी इन खिलाड़ियों की कमी, वापसी के लिए लगाना होगा ये दांव

IND vs ENG 2nd Test: इंग्लैंड ने किया अपनी प्लेइंग XI का ऐलान, दिग्गज खिलाड़ी की हुई वापसी तो बशीर करेंगे डेब्यू


रूट ने अच्छी गति से गेंद टर्न करायी और उनकी स्ट्रेट गेंद से भी भारतीय बल्लेबाजों को परेशानी हुई. दूसरे टेस्ट में जैक लीच नहीं खेल रहे हैं तो रूट के स्पिन विभाग में और अधिक जिम्मेदारी उठाने की उम्मीद है. उन्होंने श्रृंखला के शुरुआती मैच में कुल 48 ओवर डाले थे. स्टोक्स ने मैच की पूर्व संध्या पर आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ‘मैंने हमेशा जो से कहा कि बतौर कप्तान उन्होंने कम गेंदबाजी की और मैं उन्हें कहता कि मैं उन्हें एक गेंदबाज बनाऊंगा और मैंने ऐसा कर भी दिया.'

उन्होंने कहा, ‘ऐसे खिलाड़ी का होना जो सिर्फ गेंद ही नहीं फेंकता, बल्कि खेल की रफ्तार भी बढ़ा दे. वह चौथे नंबर पर बल्लेबाजी भी करे और उन्होंने जितने रन बनाये हैं, उसे देखते हुए वह हमारे लिए काफी महत्वपूर्ण हैं.' स्टोक्स ने कहा, ‘जो की गेंदबाजी का यहां फायदा मिलना निश्चित रूप से बहुत बड़ी चीज है.' इंग्लैंड ने मार्क वुड की जगह जेम्स एंडरसन को जबकि चोटिल लीच के स्थान पर ‘अनकैप्ड' शोएब बशीर को शामिल किया है, बशीर वीजा मुद्दों के कारण देर से भारत पहुंचे जिससे वह पहले मैच में चयन के लिए उपलब्ध नहीं थे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

एंडरसन की वापसी इंग्लैंड के लिए ऐसा ही काम करेगी जो जसप्रीत बुमराह भारत के लिए पुरानी गेंद से करते हैं और वो है ‘रिवर्स स्विंग'. स्टोक्स ने कहा कि एंडरसन जब नहीं खेल रहा होता तब भी वह टीम के लिए योगदान करता है, जैसा हैदराबाद में हुआ था. स्टोक्स ने कहा, ‘जिम्मी का अनुभव लाना शानदार है और उनका भारत में रिकॉर्ड भी अच्छा है. जिम्मी ‘द स्विंग किंग' शानदार गेंदबाज है और उनकी विविधता भरी गेंदबाजी से मैं भारतीय परिस्थितियों में उनका बखूबी इस्तेमाल कर पाऊंगा. मैं सिर्फ उन्हें नयी गेंद के लिए ही नहीं चुन रहा हूं बल्कि उनके पास दूसरी खासियत भी है.' 41 वर्षीय एंडरसन ने भारत में 13 टेस्ट में 29.32 के औसत से 34 विकेट झटके हैं.