Ind vs Eng 2nd Test: भारतीय टीम को लगा बड़ा झटका, दूसरे टेस्ट से दो बड़े दिग्गज हुए बाहर

KL Rahul and R Jadeja Ruled Out: भारतीय क्रिकेट टीम को सीरीज के दूसरे टेस्ट से पहले बड़ा झटका लगा है. केएल राहुल और रवींद्र जडेजा इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के दूसरे मैच से बाहर हो गए हैं.

Ind vs Eng 2nd Test: भारतीय टीम को लगा बड़ा झटका, दूसरे टेस्ट से दो बड़े दिग्गज हुए बाहर

KL Rahul and Ravindra Jadeja Ruled Out from Ind vs Eng 2nd Test: दूसरे टेस्ट से पहले दो बड़े दिग्गज हुए टीम इंडिया से हुए बाहर

Ind vs Eng: भारतीय क्रिकेट टीम को इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के दूसरे टेस्ट मुकाबले से पहले बड़ा झटका लगा है. टीम इंडिया के दो दिग्गज केएल राहुल और रवींद्र जडेजा सीरीज के दूसरे मुकाबले से बाहर हो गए हैं.  हैदराबाद में पहले टेस्ट के चौथे दिन खेल के दौरान जडेजा को हैमस्ट्रिंग चोट लगी थी, जबकि राहुल ने दाहिने क्वाड्रिसेप्स में दर्द की शिकायत की थी. बीसीसीआई की मेडिकल टीम दोनों की प्रगति पर नजर रख रही है.

हैदराबाद में हुए सीरीज के पहले मुकाबले में टीम इंडिया को 28 रन से हार का सामना करना पड़ा था. रवींद्र जडेजा दूसरी पारी में बेन स्टोक्स के डायरेक्ट थ्रो पर रन आउट हुए थे और इसके बाद उन्हें लंगड़ाकर मैदान से बाहर जाते देखा गया था. विराट कोहली पहले ही सीरीज के शुरुआती दो मुकाबलों से बाहर हैं. वहीं अब जडेजा और केएल राहुल का बाहर होना टीम इंडिया के लिए बड़ा झटका है. इंग्लैंड और भारत के बीच सीरीज का दूसरा मुकाबला 2 फरवरी से खेला जाना है.

केएल राहुल और रवींद्र जडेजा के टीम इंडिया से बाहर होने के बाद, सरफराज खान, सौरभ कुमार और वाशिंगटन सुंदर को भारत की टीम में शामिल किया है. यह तीनों खिलाड़ी इंडिया ए और इंग्लैंड लॉयंस के बीच हुई अनौपचारिक टेस्ट सीरीज का हिस्सा थे. सरफराज ने खिलाफ दूसरे मैच में 161 रनों की पारी खेली थी, जबकि सौरभ कुमार ने इसी मैच में 77 रन बनाए थे और 6 विकेट भी हासिल किए थे.


वहीं सारांश जैन को 1 फरवरी, 2024 से अहमदाबाद में इंग्लैंड लायंस के खिलाफ शुरू होने वाले तीसरे और अंतिम मुकाबले के लिए भारत ए टीम में वाशिंगटन सुंदर के रिप्लेसमेंट के रूप में शामिल किया गया है. जबकि तेज गेंदबाज आवेश खान मध्य प्रदेश रणजी टीम के साथ जुड़े रहेंगे और जरूरत पड़ने पर उन्हें टेस्ट टीम में शामिल किया जाएगा.

इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए टीम इंडिया: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जयसवाल, श्रेयस अय्यर, केएस भरत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), अवेश खान, रजत पाटीदार, सरफराज खान, वाशिंगटन सुंदर, सौरभ कुमार.

यह भी पढ़ें: IND vs ENG: कौन हैं टॉम हार्टले, जिनकी फिरकी पर नाचें भारतीय बल्लेबाज, डेब्यू पर तोड़ा 79 सालों का रिकॉर्ड

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें: IND vs ENG: टीम इंडिया को लगा एक और झटका, WTC प्वाइंट टेबल में उठाना पड़ा नुकसान, पहुंची बांग्लादेश से भी नीचे