विज्ञापन

IND vs BAN : विराट कोहली के पास महान ब्रैडमैन को पछाड़ने का मौका, टेस्ट क्रिकेट में मचाएंगे तहलका

Virat Kohli vs Don Bradman, भारतीय टीम बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलने वाली है. सीरीज का पहला टेस्ट मैच 19 सिंतबर को खेला जाएगा.

IND vs BAN : विराट कोहली के पास महान ब्रैडमैन को पछाड़ने का मौका, टेस्ट क्रिकेट में मचाएंगे तहलका
Virat Kohli record in Test:

Virat Kohli vs Don Bradman: बांग्लादेश के खिलाफ (IND vs BAN Test Cricket) टेस्ट सीरीज के दौरान विराट कोहली (Virat Kohli) के पास इतिहास रचने का मौका होगा. बता दें कि भारतीय टीम बांग्लादेश के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी. पहले टेस्ट के लिए भारतीय टीम (Indian Team) का ऐलान कर दिया गया है. बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान किंग कोहली (Virat kohli) के पास सर डॉन ब्रैडमैन से आगे निकलने का मौका होगा. विराट कोहली लगभग 9 महीने के बाद टेस्ट में वापसी कर रहे हैं. 

डॉन ब्रैडमैन से निकल जाएंगे आगे (Most 100 in Test)

बता दें कि Don Bradman ने अपने टेस्ट करियर में 29 शतक लगाए हैं. किंग कोहली ने भी अबतक 29 शतक लगाने में सफलता हासिल क ली है. यानी टेस्ट सीरीज के दौरान कोहली एक शतक लगाने में सफल रहे तो सर डॉन ब्रैडमैन को पीछे छोड़ देंगें. 

9 हजार टेस्ट रन पूरा कर सकते हैं किंग कोहली

विराट कोहली बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान अगर कोहली 152 रन बना पाने में सफल रहे तो अपने टेस्ट करियर में 9000 रन पूरा कर लेंगे. ऐसा करने वाले कोहली भारत के चौथे बल्लेबाज बन जाएंगे. अबतक टेस्ट में 9 हजार से ज्यादा रन भारत के लिए सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़ और सुनील गावस्कर ने पूरे किए हैं. विराट ने अबतक टेस्ट में 113 मैचों में 8848 रन दर्ज है. 

रूट और ग्रीम स्मिथ का रिकॉर्ड निशाने पर  (Fastest to 9000 runs in Tests)

टेस्ट में पारियों के हिसाब से सबसे तेज 9000 पूरा करने के मामले में विराट कोहली, जो रूट और ग्रीम स्मिथ को पछाड़ सकते हैं. रूट ने 9000 टेस्ट रन 196 पारियों में पूरे किए थे. वहीं, ग्रीम स्मिथ ने 9000 टेस्ट रन 195 पारियों में बनाए हैं. बात करें कोहली की तो अबतक विराट ने टेस्ट में 191 पारियों के दौरान 8848 रन बनाए हैं. यानी बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट में कोहली 152 रन बना पाने में सफल रहे तो रूट और ग्रीम स्मिथ को पछाड़ देंगे. बता दें कि सुनील गावस्कर ने 192 पारियों में 9000 रन पूरे किए थे. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
जिसे दुनिया मानती है सबसे बड़ा ऑलराउंडर, टेस्ट में बनाए 8000 से ज्यादा रन लेकिन वनडे में हो गया फेल
IND vs BAN : विराट कोहली के पास महान ब्रैडमैन को पछाड़ने का मौका, टेस्ट क्रिकेट में मचाएंगे तहलका
Ricky Ponting on Who is greatest captain Not Dhoni its Rohit Sharma
Next Article
'द ग्रेटेस्ट कैप्टन', धोनी नहीं बल्कि यह दिग्गज है विश्व क्रिकेट का सबसे महान कप्तान, रिकी पोंटिंग ने बताया
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com