विज्ञापन

Ind vs Ban: बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए भारतीय टीम घोषित, इन स्टारों की हुई वापसी, जानें कौन-कौन है टीम में

India vs Bangladesh: घोषित टीम में ऋषभ पंत सहित दो विकेटकीपरों को टीम में शामिल किया गया है

Ind vs Ban: बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए भारतीय टीम घोषित, इन स्टारों की हुई वापसी, जानें कौन-कौन है टीम में
India vs Bangladesh: रोहित और विराट की फिर से ब्रेक के बाद वापसी हुई है
नई दिल्ली:

India Test Team agaisnt Bangladesh: इसी महीने की 19 तारीख से शुरू हो रही बांग्लादेश के खिलाफ दो टेस्ट की सीरीज के शुरुआती मुकाबले के लिए 16 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है. टीम में ऋषभ पंत और केएल राहुल की ब्रेक के बाद वापसी हुई है. उम्मीद के मुताबिक लंबे ब्रेक के बाद कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma), विराट कोहली (Virat Kohli) और जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) की टीम में वापसी हुई, तो वहीं युवा बल्लेबाज  सरफराज खान ने भी अपनी जगह को बरकरार रखा है, लेकिन अनुभवी मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) पूरी तरह फिट न होने के कारण टीम में जगह नहीं पा सके हैं. टेस्ट सीरीज के बाद दोनों देशों के बीच टी20 सीरीज भी खेली जाएगी और इसके लिए टीम का ऐलान बाद में किया जाएगा. 

इन स्टारों की हुई वापसी

पहले टेस्ट के लिए अलग-अलग कारणों से रेड बॉल से लंबे समय के लिए दूर रहे केएल राहुल और विकेटकीपर ऋषभ पंत की टीम में वापसी हुई है. केएल राहुल ने अपना आखिरी टेस्ट मैच इंग्लैंड के खिलाफ जनवरी में हैदराबाद में खेला था. केएल ने तब पहली पारी में 86 तो दूसरी पारी में 22 रन बनाए थे, लेकिन इसके बाद वह चोटिल हो गए थे. और सीरीज के बाकी चारों टेस्ट में नहीं खेले थे. अब दलीप ट्रॉफी में उन्हें अर्द्धशतक जड़कर फॉर्म का परिचय दिया, तो उनकी वापसी भी हो गई. वहीं, ऋषभ ने अपना आखिरी टेस्ट मैच साल दिसंबर 2022 में बांग्लादेश के खिलाफ खेला था. और इस मैच के खत्म होने के ठीक पांच दिन बाद ही दिल्ली से रुड़की अपने घर लौटते हुए उनका एक्सीडेंट हुआ, तो फिर वह लंबे समय के लिए क्रिकेट से दूर चले गए. 

शमी नहीं पास कर सके फिटनेस टेस्ट!

कुछ महीने पहले सर्जरी के बाद भारतीय स्टार पेसर मोहम्मद शमी ने पहले अपने फॉर्म हाउस और फिर एनसीए में फिटनेस पर जमकर पसीना बहाया था. बीसीसीआई ने भी उनके लिए बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए 19 सितंबर की  डेडलाइन तय की थी, लेकिन तमाम कोशिशों के बावजूद शमी "मैच फिटनेस" हासिल नहीं कर सके. वह दलीप ट्रॉफी मैच में जब नहीं खेले, तो सेलेक्टरों ने उनकी जगह नौ विकेट चटकाने वाले आकाश दीप को टीम में जगह दे दी.

स्पिन की जिम्मेदारी होगी इनके कंधों पर

अब जबकि दोनों टेस्ट ही स्पिनरों की मददगार पिचों पर  खेले जाएंगे, तो सेलेक्टरों ने चार स्पिनरों को टीम में जगह दी है. कुल मिलाकर स्पिन अटैक की जिम्मेदारी  कुलदीप यादव, रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल के कंधों पर होगी. वहीं, इस बात को लेकर भी चर्चा हुई कि हालात को देखते हुए अतिरिक्त स्पिनर को टीम में शामिल किया जाए या नहीं, लेकिन आखिर में सभी सेलेक्टर हालिया दलीप ट्रॉफी मैचों की परफॉरमेंस को देखते हुए आकाश दीप के साथ अतिरिक्त पेसर के फैसले के साथ गए. 

पहले टेस्ट के लिए भारतीय टीम इस प्रकार है: रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, सरफराज खान, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), आर. अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, आकाश दीप, जसप्रीत बुमराह और यश दयाल

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
IND vs BAN: नेट्स में कुछ ऐसे भिड़े बुमराह और जायसवाल, विराट कोहली भी हुए परेशान
Ind vs Ban: बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए भारतीय टीम घोषित, इन स्टारों की हुई वापसी, जानें कौन-कौन है टीम में
Iftikhar ahmed pakistan batter sad statement shared his pain said am not all rounder i am a tailender
Next Article
Iftikhar Ahmed: "मैं मिडिल आर्डर का...", इफ्तेखार अहमद का छलका दर्द, फैंस के बीच वीडियो हुआ वायरल
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com