विज्ञापन

WTC Predictor: जीत से टीम रोहित को मिले इतने प्वाइंट्स, सीरीज में बांग्लादेश का सफाया बना देगा "सुपर बॉस"

WTC Points Table: टीम रोहित अभी भी प्वाइंट्स टेबल में नंबर एक पायदान पर है, लेकिन बांग्लादेश पर सीरीज जीत उसे बाकी टीमों से कहीं आगे लेकर जाएगी

WTC Predictor: जीत से टीम रोहित को मिले इतने प्वाइंट्स, सीरीज में बांग्लादेश का सफाया बना देगा "सुपर बॉस"
Ind vs Ban: बांग्लादेश का सीरीज में सफाया भारत की स्थिति प्वाइंट्स टेबल में कहीं ज्यादा मजबूत कर देगा
नई दिल्ली:

WTC Points Table: चेन्नई में बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट (Ind vs Ban 1st Test) के चौथे दिन मेहमान टीम को 280 रनों से धोकर  सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल कर ली है. तीसरे दिन की समाप्ति पर बांग्लादेश ने चार विकेट पर 158 रन रन बनाए थे, तो चौथे दिन रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) के कमाल के आगे अपनी दूसरी पारी में उसकी पारी 243 रनों पर ढेर हो गई.  बहरहाल, पहले टेस्ट की जीत  भारत को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) प्वाइंट्स टेबल (Points Table) में स्थिति खासी मजबूत कर ली है. पहले टेस्ट से पहले तक भारत प्वाइंट्स टेबल में 9 टेस्ट से छह जीत, एक ड्रॉ और दो हार से 74 अंक बटोरकर नंबर एक पायदान पर था और उसका जीत प्रतिशत 68.52 था, लेकिन चेन्नई टेस्ट जीत के बाद उसकी स्थिति और मजबूत हो गई है.

जीत से भारत को मिले इतने प्वाइंट्स

चेन्नई जीत से उसे 12 प्वाइंट मिले और अब उसके कुल मिलाकर प्वाइंट्स टेबल में 86 अंक हो गए हैं, जबकि उसका जीत प्रतिशत भी बढ़ककर 71.67 हो गया है. ऑस्ट्रेलिया का जीत प्रतिशत 62.50, जबकि तीसरे नंबर पर काबिज न्यूजीलैंड का जीत  प्रतिशत 50.00 है. साफ है कि ऑस्ट्रेलिया के लिए भारत को नंबर एक पायदान से गिरना मुश्किल होगा. बांग्लादेश के खिलाफ जीत से भारत को बड़ा फायदा मिला है, वह यह है कि अब अंकों के मामले में उसके और ऑस्ट्रेलिया के बीच प्वाइंट्स का अंतर बहुत ही कम रह गया है. जहां ऑस्ट्रेलिया के 90 प्वाइंट्स हैं, तोे भारत के 86 अंक हैं, लेकिन पायदान में किसी भी टीम का नंबर जीत प्रतिशत से तय होता है. यही वजह है कि भारत प्वाइंट्स टेबल का बादशाह बना हुआ है.

IND vs BAN: बहुत रुलाया था मुश्फिकुर ने पाकिस्तानी बॉलरों को, अश्विन ने कर दिया इतना बुरा हाल

Latest and Breaking News on NDTV

सीरीज जीतते ही 'सुपर बॉस' बन जाएगा भारत

 वहीं, भारत अगर कानपुर में खेले जाने वाला दूसरा टेस्ट भी जीतने में कामयाब रहती है तो भारत प्वाइंट्स टेबल में एक तरह से "सुपर बॉस'बस जाएगा. बांग्लादेश के 2-0 से सफाए के बाद भारत प्वाइंट्स के मामले में भी ऑस्ट्रेलिया से 8 प्वाइंट्स ज्यादा हो जाएंगे. भारत के 98 और ऑस्ट्रेलिया के 90 प्वाइंट्स रहेंगे.वहीं, भारत का जीत प्रतिशत 74.24 हो जाएगा. और उसके और ऑस्ट्रेलिया (62.50%) जीत प्रतिशत अंतर करीब 12 हो जाएगा.  

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
IND vs BAN: बांग्लादेश को 280 रनों से हराकर भारत ने किया ऐतिहासिक कारनामा, 92 सालों के इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा
WTC Predictor: जीत से टीम रोहित को मिले इतने प्वाइंट्स, सीरीज में बांग्लादेश का सफाया बना देगा "सुपर बॉस"
Ind vs Ban: "I have regret about it", player of the match Ravichandran Ashwin makes big  statement after win
Next Article
Ravichandran Ashwin: "मुझे इस बात का खासा अफसोस है...", जीत के बाद अश्विन ने कह दी बड़ी बात
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com