IND vs AUS, Women’s T20 WC: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ महामुकाबले से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका, ये खिलाड़ी हो सकती हैं बाहर

भारतीय महिला टीम दक्षिण अफ्रीका में हो रहे आईसीसी महिला टी20 विश्व कप के पहले सेमीफाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया का सामना करेगी. लेकिन उससे पहले टीम को बड़ा झटका लगा है.

IND vs AUS, Women’s T20 WC: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ महामुकाबले से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका, ये खिलाड़ी हो सकती हैं बाहर

हमरनप्रीत कौर और पूजा वस्त्राकर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच से बाहर रह सकती हैं.

नई दिल्ली:

हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) की अगुवाई वाली भारतीय महिला टीम (India Women's Team) दक्षिण अफ्रीका में हो रहे आईसीसी महिला टी20 विश्व कप (ICC Women's T20 World Cup 2023) के पहले सेमीफाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया का सामना करने के लिए तैयार है. गुरुवार को होने वाले इस महामुकाबले से पहले भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा है. खबर है कि कप्तान हमरनप्रीत कौर और पूजा वस्त्राकर (Pooja Vastrakar) इस मुकाबले से बाहर हो सकती हैं. 

दक्षिण अफ्रीका के केपटाउन में होने वाले इस मुकाबले से पहले हरमनप्रीत कौर और तेज गेंदबाज पूजा वस्त्राकर की उपलब्धता को लेकर संदेह की स्थिति बनी हुई है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, दोनों खिलाड़ी बीमार हैं और मैच की पूर्व संध्या पर उन्हें स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

हालांकि, दोनों को शाम तक डिस्चार्ज कर दिया गया था, लेकिन दोनों खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेंगी या नहीं इसको लेकर आखिरी फैसला मैच से पहले लिया जा सकता है. भारतीय टीम मैनेजमेंट यह उम्मीद कर रहा है कि यह जोड़ी मैच से पहले फिट हो.


अगर दोनों खिलाड़ी इस मुकाबले के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन से बाहर होती हैं तो यह भारत के लिए बड़ा झटका होगा. क्योंकि हमरनप्रीत कौर महिला टी20 अंतरराष्ट्रीय में भारत के लिए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सर्वाधिक रन बनाने वाली खिलाड़ी हैं.

इसके अलावा बाएं हाथ की स्पिनर राधा यादव की फिटनेस को लेकर सवाल है. अगर हरमनप्रीत कौर उपलब्ध नहीं होती हैं तो स्मृति मंधाना कप्तान की भूमिका निभा सकती हैं.

मीडिया रिपोर्ट की मानें तो हरमनप्रीत कौर के अनुपलब्ध रहने पर हरलीन देओल उनके स्थान पर आ सकती हैं. बता दें, हरमनप्रीत कौर के लिए टूर्नामेंट अभी तक अच्छा नहीं रहा है. उनके बल्ले से चार मैचों में अभी तक सिर्फ 66 रन ही आए हैं.

दूसरी तरफ पूजा वस्त्राकर ने टूर्नामेंट में अब तक केवल दो विकेट लिए हैं, लेकिन रेणुका सिंह के साथ पूजा, नई गेंद से काफी खतरनाक साबित हो सकती हैं. अगर पूजा बाहर रहती हैं तो भारतीय टीम को मजबूरी में अपने गेंदबाजी संयोजन में भी बदलाव करना पड़ सकता है. भारतीय टीम का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रिकॉर्ड पहले ही अच्छा नहीं है, ऐसे में अगर यह दोनों खिलाड़ी बाहर होती हैं तो यह भारत के लिए बड़ा झटका होगा.

SPECIAL STORIES:

 मैडम तुसाद म्युजियम में विराट के पुतले को किस करते हुए वीडियो हुआ वायरल, फैंस ने दिया कुछ ऐसा रिएक्शन

ऑस्ट्रेलियाई टीम को तगड़ा झटका, अब यह दिग्गज खिलाड़ी हुआ आखिरी दोनों टेस्ट मैच से बाहर

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com