भारतीय टीम को आंधी की तरह 117 पर समेटने वाले मिचेल स्टार्क का खुलासा, बताया बनाया था ये खास प्लान

ऑस्ट्रेलिया ने विशाखापट्टनम में तीन वनडे मैचों की सीरीज के दूसरे मुकाबले में भारतीय टीम को 10 विकेट से हरा दिया. ऑस्ट्रेलिया की वनडे में भारत के खिलाफ यह सबसे बड़ी जीत है और तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क टीम की इस जीत के हीरो रहे.

भारतीय टीम को आंधी की तरह 117 पर समेटने वाले मिचेल स्टार्क का खुलासा, बताया बनाया था ये खास प्लान

मिचेल स्टार्क दूसरे वनडे में ऑस्ट्रेलिया की जीत के हीरो रहे.

नई दिल्ली:

ऑस्ट्रेलिया ने विशाखापट्टनम में तीन वनडे मैचों की सीरीज (India vs Australia ODI Series) के दूसरे मुकाबले में भारतीय टीम (India National Cricket Team) को 10 विकेट से हरा दिया. ऑस्ट्रेलिया की वनडे में भारत के खिलाफ यह सबसे बड़ी जीत है और तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क(Mitchell Starc) टीम की इस जीत के हीरो रहे. मिचेल स्टार्क की गेंदबाजी के सामने एक तरह से भारतीय बल्लेबाजी का दम निकल गया और पूरी टीम इंडिया सिर्फ 117 रनों पर ऑल आउट हो गई. विशाखापट्टनम में हुए वनडे में मिचेल स्टार्क ने 53 रन देते हुए 5 विकेट झटके. इससे पहले मिचेल स्टार्क ने सीरीज के पहले वनडे में भी धमाकेदार गेंदबाजी की थी और विराट कोहली का अहम विकेट हासिल किया था. मिचेल स्टार्क की गेंदबाजी के कारण ही स्टीव स्मिथ की अगुवाई में कंगारू टीम तीन मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी करने में सफल रही. वहीं इस मुकाबले के बाद मिचेल स्टार्क ने सफेद गेंद फार्मेट में अपनी कामयाबी का राज खोला है.

ऑस्ट्रेलिया के लिए 109 वनडे में 219 विकेट झटकने वाले मिचेल स्टार्क ने कहा कि उन्होंने बीते दो मैचों में वहीं किया है जो बीते 13 सालों से करते आए हैं. आईसीसी ने मिचेल स्टार्क के हवाले से लिखा,"मेरा प्लान 13 साल से नहीं बदला है. फुल बॉल डालो, स्टंप्स हिट करो, कोशिश करो और स्विंग कराओ. यह काफी समय से रोल रहा है कि पावरप्ले में विकेट हासिल करे. 

मिचेल स्टार्क ने आगे कहा,"कई बार इसका मतलब है कि मैं शायद अधिक रन देता हूं, लेकिन मैं बर्खास्तगी के सभी तरीकों को लाने की कोशिश कर रहा हूं, इसलिए यह निश्चित रूप से पिछले दो मैचों में कोई नई योजना नहीं है. जब आपके पास एक मजबूत बल्लेबाजी है, जो भारत के पास है, और आप पावरप्ले में विकेट ले सकते हैं,  को आपकी मैच पर पकड़ा होती है, और यही आज हमने किया."


इस साल वनडे विश्व का आयोजन भारत नें होना है और 33 वर्षीय गेंदबाज को लगता है कि अगर ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत के खिलाफ वनडे सीरीज जीतती है तो विश्व कप से पहले उसके लिए एक बड़ी बात होगी. बता दें, सीरीज का तीसरा मुकाबला चेन्नई में होना है और वह निर्णायक होने वाला है, क्योंकि जो भी टीम उस मुकाबले को जीतने, सीरीज उसके नाम होगी.

--- ये भी पढ़ें ---

* न्यूजीलैंड ने आखिरी गेंद पर श्रीलंका को हराया, सांस रोक देने वाले मैच के बाद भारत WTC फाइनल में
* 'EPIC !! आखिरी गेंद पर कमेंट्री करते हुए कमेंटेटरों का हुआ बुरा हाल, होश उड़ से गए, देखें Video

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi