'यह सही है कि राशिद नहीं खेल रहे, लेकिन...', अफगानी कोच ने बताया स्टार बॉलर अनुपस्थिति से पैदा हुआ पॉजिटिव

Rashid Khan, IND vs AFG 1st T20I: रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे दिग्गज बल्लेबाजों का सामना करने की चुनौती के बारे में इंग्लैंड के पूर्व टेस्ट विशेषज्ञ ट्रॉट ने कहा कि उनके खिलाड़ी आईपीएल में इन सितारों का सामना कर चुके हैं.

'यह सही है कि राशिद नहीं खेल रहे, लेकिन...', अफगानी कोच ने बताया स्टार बॉलर अनुपस्थिति से पैदा हुआ पॉजिटिव

Rashid Khan: स्टार अफगानी बॉलर सीरीज का एक भी मैच नहीं खेल पाएंगे

मोहाली:

अफगानिस्तान के मुख्य कोच जोनाथन ट्रॉट का मानना है कि भारत के खिलाफ टी20 श्रृंखला में राशिद खान (Rashid Khan) की गैर मौजूदगी में उनकी टीम के बाकी खिलाड़ियों के पास शानदार प्रदर्शन करके राशिद की तरह लोकप्रिय होने का मौका है. नवंबर में वनडे विश्व कप के बाद कमर की सर्जरी कराने वाले राशिद का नाम तो टीम में है, लेकिन वह रिहैबिलिटेशन के कारण तीनों मैच नहीं खेल सकेंगे.

यह भी पढ़ें:

"पिछले टी20 विश्व कप के बाद क्यों नहीं खेले..." रोहित- विराट की टी20 टीम में वापसी पर पूर्व चयनकर्ता का बड़ा दावा


ट्रॉट ने ‘जियो सिनेमा' से बातचीत में कहा, ‘मेरा मानना है कि राशिद की गैर मौजूदगी में दूसरेखिलाड़ी उसकी तरह खेलकर शोहरत हासिल कर सकते हैं.' उन्होंने कहा, ‘हमें राशिद की कमी खलेगी क्योंकि वह टीम के लिये पूरा पैकेज है, लेकिन यह भी देखना रोचक होगा कि उनके नहीं रहने पर कौन आगे बढ़कर दबाव झेलता है क्योंकि विश्व कप में अब कुछ ही महीने रह गए हैं.'

अफगानिस्तान ने भारत में पिछले साल हुए वनडे विश्व कप में शानदार प्रदर्शन किया था. रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे दिग्गज बल्लेबाजों का सामना करने की चुनौती के बारे में इंग्लैंड के पूर्व टेस्ट विशेषज्ञ ट्रॉट ने कहा कि उनके खिलाड़ी आईपीएल में इन सितारों का सामना कर चुके हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने कहा, ‘भारत की हर टीम मजबूत होती है. रोहित और विराट विश्व स्तरीय खिलाड़ी हैं,  लेकिन हमारे पास कई खिलाड़ी हैं जो आईपीएल में इनका सामना कर चुके हैं.  बाकी खिलाड़ियों ने उन्हें टीवी पर देखा है तो उनके खिलाफ रणनीति बनाई होगी. अब उस रणनीति पर अमल करना है.' कोहली निजी कारणों से पहला मैच नहीं खेलेंगे.