Syed Mushtaq Ali Trophy: नजरें हार्दिक के रिप्लेसमेंट पर, IPL AUCTION से पहले खिलाड़ी असर छोड़ने को बेकरार

विजय शंकर, शिवम दूबे और वेंकटेश अय्यर पांच सदस्यों वाले सिलेक्टरों के पैनल के रडार पर हैं. इनके अलावा सौराष्ट्र के चिराग जानी भी सिलेक्टरों के लिए एक ऑप्शन हो सकते हैं.

Syed Mushtaq Ali Trophy: नजरें हार्दिक के रिप्लेसमेंट पर, IPL AUCTION से पहले खिलाड़ी असर छोड़ने को बेकरार

जारी विश्वकप ( T20 world cup) में हार्दिक पांड्या द्वारा गेंदबाजी ना करने को लेकर काफी चर्चा हो रही है

खास बातें

  • नेशनल सिलेक्टरों की नजरें सैयद मुश्ताक अली टी 20 ट्रॉफी पर
  • IPL AUCTION से पहले खिलाड़ियों पर प्रदर्शन का दबाव
  • पांच सिलेक्टरों के पैनल की खिलाड़ियों पर पैनी नजरें

गुरुवार से शुरू हो रही सैयद मुश्ताक अली टी 20 ट्रॉफी ( Syed Mushtaq Ali Trophy) पर खास तौर पर नेशनल सिलेक्टरों की नजरें रहने वाली हैं. हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की चोट का मामला एक बड़ा मुद्दा बन जाने के बाद नेशनल सिलेक्टों को कदम बड़े फूंक-फूंक कर रखने होंगे. आईपीएल के मेगा ऑक्शन (IPL AUCTION) से पहले कई टीमों को तेज गेंदबाजी करने वाले ऑलराउंडर की तलाश भी है. हार्दिक पांड्या को उनकी पीठ के दर्द ने गेंदबाजी से काफी दिनों से दूर कर रखा हुआ है. 

जारी विश्वकप ( T20 world cup) में हार्दिक पांड्या द्वारा गेंदबाजी ना करने को लेकर काफी चर्चा हो रही है. हर कोई ये ही कह रहा है कि अगर हार्दिक (Hardik Pandya) टीम के लिए गेंदबाजी नहीं कर पा रहे तो सिर्फ बल्लेबाजी के लिए उनको टीम में रखना आखिर कहां तक ठीक है. बड़ौदा के इस खिलाडी को भारतीय टीम में वर्ल्डकप में एक ऑलराउंडर के तौर पर रखा गया था, लेकिन हार्दिक ने पाकिस्तान के खिलाफ एक ओवर भी गेंदबाजी नहीं की और न्यूजीलैंड के खिलाफ भी हार्दिक ने कुछ ही गेंदें डाली थीं जिसमें उन्होंने 17 रन भी लुटाए. इस बार आईपीएल में भी हार्दिक ने गेंदबाजी नहीं की.

NZ vs SCO: ट्रेंट बोल्ट की गेंद पर बल्लेबाज ने लगाया गजब का शॉट, देखकर गेंदबाज ने खींची फोटो, देखें Video


इस बार सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी  ( Syed Mushtaq Ali Trophy) में सिलेक्टर हार्दिक (Hardik Pandya) का रिप्लेसमेंट जरूर ढूंढ रहे होंगे.  विजय शंकर, शिवम दूबे और वेंकटेश अय्यर पांच सदस्यों वाले सिलेक्टरों के पैनल की रडार पर हैं. इनके अलावा सौराष्ट्र के चिराग जानी भी सिलेक्टरों के लिए एक ऑप्शन हो सकते हैं.  नेशनल चयनकर्ताओं को इस ट्रॉफी में भारत के लिए एक स्पिन ऑलराउंर की भी तलाश रहने वाली है क्योंकि भारत के पास इस समय के टॉप पांच खिलाड़ी केवल बल्लेबाजी करते हैं. 

क्रुणाल पांड्या के प्रदर्शन पर भी सभी की नजरें रहने वाली है. इस बात से किसी को ज्यादा आश्चर्य नहीं होना चाहिए अगर पृथ्वी शॉ इस टूर्नामेंट में ऑफ ब्रेक गेंदबाजी करते नजर आए. सभी खिलाड़ियों पर इस टूर्नामेंट में एक अलग सा दबाव होगा क्योंकि आईपीएल का मेगा ऑक्शन कुछ ही दिनों में होने वाला है. सभी खिलाड़ी फ्रेंचाइजियों को भी इंप्रेस करने के इरादे से इस टूर्नामेंट में उतरने वाले हैं. महाराष्ट्र के बेहद प्रतिभाशाली कप्तान रुतुराज गायकवाड़, देवदत्त पडक्कल, रविकुमार समर्थ , शेडलॉन जैक्सन, एन जगदीसन, सी हरि निशांत  जैसे खिलाड़ी भी चयनकर्ताओं की नजरों में आना चाहेंगे.

T20 WC: स्कॉटलैंड विकेटकीपर ने लाइव मैच अपने गेंदबाज से ऐसा कहकर जीता भारतीय फैन्स का दिल, देखें Video

टीमों को पांच एलीट ग्रुप और एक प्लेट ग्रुप बनाया गया है, जिसके मुकाबले लखनऊ में खेले जाएंगे. 

COVID-19 महामारी के कारण टूर्नामेंट लगातार दूसरे साल बायो-बबल में खेला जाएगा.

इस टूर्नामेंट के लिए ग्रुप कुछ इस तरह होंगे :

Elite A - पंजाब, तमिलनाडु, ओडिशा, महाराष्ट्र, गोवा और पांडिचेरी (स्थान - लखनऊ)

Elite B - बंगाल, छत्तीसगढ़, कर्नाटक, मुंबई, बड़ौदा और सर्विस (स्थान - गुवाहाटी)

Elite C - जम्मू और कश्मीर, झारखंड, हिमाचल, राजस्थान, हरियाणा और आंध्र प्रदेश (स्थान - बड़ौदा)

Elite D - रेलवे, असम, गुजरात, मध्य प्रदेश, केरल और बिहार (स्थान - दिल्ली)

VIDEO:  ​आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप : अब अफगानिस्तान से मत हार जाना

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com