पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर बनकर बहुरूपिये ने दिया बीबीसी को चकमा

लंदन:

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर के रूप में पेश एक बहुरूपिया बीबीसी को चकमा देते हुए उसके क्रिकेट शो में विशेषज्ञ में रूप में पेश हुआ और यहां तक कि उसने पूर्व भारतीय बल्लेबाज आकाश चोपड़ा के साथ चर्चा में भी हिस्सा लिया।

नदीम आलम ने पूर्व बल्लेबाज नदीम अब्बासी के रूप में बीबीसी वर्ल्ड न्यूज, बीबीसी एशिया नेटवर्क और रेडियो फाइव लाइव पर अपना 'विशेषज्ञ' नजरिया रखा। आलम ने सिर्फ अपने गृह नगर हदर्सफील्ड के लिए क्रिकेट खेला है। आलम ने संन्यास ले चुके पूर्व भारतीय बल्लेबाज चोपड़ा के साथ चर्चा में भी हिस्सा लिया। चोपड़ा नियमित तौर पर क्रिकेट शो पर विशेषज्ञ के रूप में पेश होते रहते हैं।

ढोंगी के पेश होने से नाराज अब्बासी ने तथ्य की जांच करने में नाकाम रहने के लिए बीबीसी की आलोचना की है। अब्बासी ने 'सन' समाचार पत्र से कहा, 'अगर मुझे कभी भी नदीम आलम मिला जो मैं देश की छवि को नुकसान पहुंचाने के लिए उसके मुंह पर घूंसा जड़ दूंगा। बीबीसी बड़ा संस्था है और निश्चित तौर पर उन्हें इसकी जांच करनी चाहिए थी।'

विकेटकीपर बल्लेबाज अब्बासी ने 1989 में पाकिस्तान की ओर से तीन टेस्ट खेले। वह अब रावलपिंडी में एक टीम को कोचिंग देते हैं। वह एकमात्र बार पाकिस्तानी टेलीविजन पर 1996 विश्व कप के दौरान नजर आए थे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बीबीसी ने इसी इसके लिए माफी मांगी है। बीबीसी प्रवक्ता ने कहा, 'हम असली अब्बास से माफी मांगते हैं और जो हुआ पर उस हम गंभीरता से गौर कर रहे हैं।'