पाकिस्तान अगर भारत में खेलने को राजी हो तो हम बात शुरू कर सकते हैं : बीसीसीआई

पाकिस्तान अगर भारत में खेलने को राजी हो तो हम बात शुरू कर सकते हैं : बीसीसीआई

अनुराग ठाकुर (फाइल तस्वीर)

नई दिल्ली:

बीसीसीआई सचिव अनुराग ठाकुर ने शनिवार को कहा कि बोर्ड पाकिस्तान के साथ क्रिकेट संबंध दोबारा शुरू करने को लेकर तभी बातचीत शुरू करने को तैयार है जब वे अपनी प्रस्तावित द्विपक्षीय श्रृंखला भारत में खेलने के लिए राजी हो।

पाकिस्तान या तटस्थ स्थान पर खेलना संभव नहीं है
ठाकुर ने कहा, ‘‘हम तभी बातचीत शुरू कर सकते हैं अगर वे भारत में खेलने के लिए राजी हों।’’ ईएसपीएनक्रिकइंफो ने ठाकुर के हवाले से कहा, ‘‘पाकिस्तान या तटस्थ स्थान पर खेलना संभव नहीं है क्योंकि भारत सरकार स्वीकृति नहीं देगी।’’

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष शहरयार खान ने इससे पहले आज ही दावा किया था कि बीसीसीआई ने उनकी टीम को अपनी ‘घरेलू’ श्रृंखला भारत में खेलने के लिए आमंत्रित किया है।

ठाकुर ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि बीसीसीआई ने पीसीबी से श्रृंखला को लेकर बात की है लेकिन वे सरकार के साथ तभी बात करेंगे जब पाकिस्तान भारत के श्रृंखला की मेजबानी के लिए तैयार हो।

भारत-पाकिस्तान श्रृंखला को जिंदा रखने के लिए बीसीसीआई ने प्रयास किए
उन्होंने कहा, ‘‘भारत-पाकिस्तान श्रृंखला को जिंदा रखने के लिए बीसीसीआई ने प्रयास किए हैं और पीसीबी से बात की है कि क्या वे भारत में खेल सकते हैं।’’ ठाकुर ने कहा, ‘‘इसके बाद हम इस मामले को आगे बढ़ाएंगे और हम भारत सरकार से बात कर सकते हैं। इसके बाद श्रृंखला को लेकर बातचीत होगी।’’

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इससे पहले बीसीसीआई अध्यक्ष शशांक मनोहर ने कहा था कि उन्होंने अब तक स्वीकृति के लिए सरकार से संपर्क नहीं किया है और इस संबंध में कोई भी बयान सही नहीं है।