विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Dec 29, 2022

गौतम गंभीर ने चयन समिति को लेकर कह दी बड़ी बात, अगर रोहित, विराट और पंत...

Gautam Gambhir: युवा पीढ़ी उस सपने को हासिल करने के लिए आगे बढ़ सकती है." गंभीर का मानना है कि इस तिकड़ी की सबसे छोटे प्रारूप में वापसी फिलहाल मुश्किल नजर आ रही है

Read Time: 7 mins
गौतम गंभीर ने चयन समिति को लेकर कह दी बड़ी बात, अगर रोहित, विराट और पंत...

Gautam Gambhir: दो बार के विश्व चैंपियन भारतीय सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) का मानना है कि अगर राष्ट्रीय चयन समिति विराट कोहली (Virat Kohli), रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और केएल राहुल (Kl Rahul) जैसे वरिष्ठ खिलाड़ियों से परे देखने में विश्वास करती है, तो ऐसा ही हो. 2007 और 2011 विश्व कप (World Cup 2011) जीत में सर्वोच्च व्यक्तिगत स्कोरर भी टीम में अपनी जगह की तुलना में व्यक्तिगत खिलाड़ियों की स्थिति की बात करते समय अधिक स्पष्टता चाहता है. बीसीसीआई (BCCI) ने यह स्पष्ट नहीं किया है कि तीन जनवरी से श्रीलंका (Ind vs Sl) के खिलाफ शुरू हो रही सीमित ओवरों की सीरीज के लिए ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के साथ इन तीनों को आराम दिया गया है या नहीं. गंभीर ने गुरुवार को ईएसपीएनक्रिकइन्फो से कहा, "स्पष्टता होनी चाहिए. चयनकर्ताओं और इन खिलाड़ियों के बीच अच्छा संवाद होना चाहिए. अगर चयनकर्ताओं ने इन लोगों से परे देखने का फैसला किया है, तो ठीक है. मुझे लगता है कि बहुत सारे देशों ने ऐसा किया है." गंभीर को सीनियर खिलाड़ियों को बाहर करने का हो-हल्ला समझ में नहीं आया. "जब चयनकर्ता और प्रबंधन कुछ व्यक्तियों से परे देखते हैं तो हम बहुत हो-हल्ला मचाते हैं.

Advertisement

"आखिरकार, यह व्यक्तियों के बारे में नहीं है, लेकिन आप अगले (टी20) विश्व कप (2024 में) (T20 World Cup 2024) के लिए अपनी योजनाओं के बारे में कैसे जाना चाहते हैं, क्योंकि आप वहां जाना चाहते हैं और इसे जीतना चाहते हैं. यदि ये लोग सक्षम नहीं हैं. इसे हासिल करने के लिए, मुझे लगता है कि आप कभी नहीं जान पाएंगे. सूर्यकुमार (Suryakumar Yadav) जैसे लोग, युवा पीढ़ी उस सपने को हासिल करने के लिए आगे बढ़ सकती है." गंभीर का मानना है कि इस तिकड़ी की सबसे छोटे प्रारूप में वापसी फिलहाल मुश्किल नजर आ रही है. गंभीर ने कहा, 'निजी तौर पर अगर आप मुझसे पूछें तो यह मुश्किल लगता है.' "सूर्यकुमार यादव, इशान किशन (Ishan Kishan)जैसे लोगों को मिश्रण में होना चाहिए. हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) वहां हैं, मैं पृथ्वी शॉ, राहुल त्रिपाठी और संजू सैमसन जैसे लोगों को मिश्रण में लाने की कोशिश करना चाहता हूं. वे निडर क्रिकेट खेल सकते हैं."

गंभीर राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) की अध्यक्षता वाले वर्तमान टीम प्रबंधन द्वारा सार्वजनिक मंचों पर अक्सर बोली जाने वाली "आक्रामक टेम्पलेट" पर कटाक्ष करना नहीं भूलते थे. "हमने पिछले (टी 20) विश्व कप में चल रहे खाके और सामान के बारे में बहुत कुछ कहा है, कि हम एक निश्चित खाके पर खेलना चाहते हैं, कि हम आक्रामक क्रिकेट खेलना चाहते हैं, लेकिन जब यह क्रंच गेम (सेमी) की बात आती है -फाइनल इंग्लैंड के खिलाफ), वह सारा खाका खिड़की से बाहर चला गया." उनका मानना है कि नई पीढ़ी के खिलाड़ी ही इस खाके को हासिल कर सकते हैं. "शायद, क्रिकेटरों की नई पीढ़ी उस खाके को हासिल करने में सक्षम हो सकती है और टी 20 क्रिकेट खेल सकती है, हर कोई चाहता है कि भारत खेले. इसलिए मुझे लगता है, अगर ये लोग मिले अवसरों में अच्छा प्रदर्शन करना जारी रखते हैं, तो बाकी लोगों के लिए यह मुश्किल होगा." उन लोगों में से जिन्हें आराम दिया गया है या शायद बाहर कर दिया गया है."

ये भी पढ़े- 

Mumbai Indians IPL 2023: मुंबई इंडियंस ने आईपीएल से पहले कोचिंग स्टाफ में इस दिग्गज को किया शामिल

IND vs PAK Test: भारत और पाकिस्तान के बीच होगा टेस्ट मुकाबला!, MCC के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने कह दी बड़ी बात

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
KKR vs SRH, Final: "अगर टॉस जीतते, तो पहले...", दोनों कप्तानी की पसंद उलट, श्रेयस अय्यर ने बता दी वजह
गौतम गंभीर ने चयन समिति को लेकर कह दी बड़ी बात, अगर रोहित, विराट और पंत...
Virat Kohli Asks Chris Gayle to Make His IPL Comeback Says you Don't Have to Field Anymore
Next Article
"अब आपको फील्डिंग करने की ज़रूरत नहीं..", विराट ने क्रिस गेल को फिर से IPL में कमबैक करने को कहा, Viral Video
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;