ICC Test Bowling Rankings: ताजा रैंकिंग में अश्विन को छह अंक का नुकसान, अब ऐसा बन गया समीकरण

ICC Test Bowling Ranking: ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस, दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कैगिसो रबाडा और ऑस्ट्रेलिया के स्पिनर नाथन लियोन भी शीर्ष पर काबिज गेंदबाजों से ज्यादा पीछे नहीं हैं.

ICC Test Bowling Rankings: ताजा रैंकिंग में अश्विन को छह अंक का नुकसान, अब ऐसा बन गया समीकरण

ICC Test Bowling Ranking

Ashwin ICC Test Bowling Ranking: भारत के शीर्ष ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC Ranking) की बुधवार को जारी रैंकिंग में छह अंक का नुकसान हुआ है, लेकिन वह इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन (James Anderson ICC Test Ranking) के साथ संयुक्त रूप से नंबर एक टेस्ट गेंदबाज बने हुए हैं. अश्विन पिछले सप्ताह टेस्ट गेंदबाजी रैंकिंग (Ashwin Test Bowling Ranking) में नंबर एक पर पहुंचे थे. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इंदौर में तीसरे टेस्ट क्रिकेट मैच की दोनों पारियों में केवल चार विकेट लिए थे. ऑस्ट्रेलिया ने यह मैच नौ विकेट से जीता था जो उसकी 2017 के बाद भारतीय धरती पर पहली जीत थी.

अश्विन के अब एंडरसन के समान 859 अंक हैं और वे संयुक्त रूप से शीर्ष पर हैं. दुनिया का नंबर एक टेस्ट गेंदबाज बनने के लिए प्रतिस्पर्धा कड़ी हो गई है क्योंकि ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस, दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कैगिसो रबाडा और ऑस्ट्रेलिया के स्पिनर नाथन लियोन भी शीर्ष पर काबिज गेंदबाजों से ज्यादा पीछे नहीं हैं.

निजी कारणों से वर्तमान बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी (Border-Gavaskar Trophy 4th Test) के अंतिम दो मैचों से हटने वाले कमिंस के 849 अंक है और वह तीसरे स्थान पर हैं. इस बीच वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में आठ विकेट लेने वाले रबाडा तीन पायदान चढ़कर चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं. उनके 807 अंक हैं.


ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर लियोन इंदौर में 11 विकेट लेने के कारण पांच पायदान ऊपर नौवें स्थान पर पहुंच गए हैं. बल्लेबाजी रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा दो पायदान ऊपर नौवें स्थान पर पहुंच गए हैं.

--- ये भी पढ़ें ---

* Holkar Stadium Pitch: एमपीसीए अध्यक्ष ने होलकर स्टेडियम को लेकर तोड़ी चुप्पी कहा, 'हम नहीं बोर्ड और भारतीय टीम प्रबंधन के...'
* BAN vs ENG ODI: शाकिब अल हसन का विश्व क्रिकेट में ऐतिहासिक कमाल, ऐसा रिकॉर्ड बनाकर वनडे में रच दिया इतिहास

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com