ICC Playing 11: रोहित की कप्तानी को ICC ने दिया इनाम, चुनी World Cup 2023 की अपनी बेस्ट प्लेइंग इलेवन

ICC pick team of the Tournament: आईसीसी  (ICC) ने जो भी बेस्ट खिलाड़ियों को अपनी इस टीम में चुना है, उन्होंने परफॉर्मेंस के हिसाब से चुना है. आईसीसी ने अपनी इस टीम में 5 ऐसे खिलाड़ियों का चुनाव किया है जिन्होंने इस वर्ल्ड कप में खूब सारे रन बनाए हैं.

ICC Playing 11: रोहित की कप्तानी को ICC ने दिया इनाम, चुनी World Cup 2023 की अपनी बेस्ट प्लेइंग इलेवन

ICC team Of the Tournament, पाकिस्तानी खिलाड़ियों को जगह नहीं

ICC WC 2023 Best Playing 11:  वर्ल्ड कप के खत्म होने के बाद आईसीसी ने बेस्ट प्लेइंग इलेवन का ऐलान किया है जिसमें उन्होंने चौंकाते हुए विश्व विजेता कप्तान पैट कमिंस को जगह नहीं दी है. इसके अलावा इस बार आईसीसी ने अपनी इस बेस्ट टीम में पाकिस्तानी खिलाड़ियों को भी जगह नहीं दी है. बता दें कि बेस्ट इलेवन में आईसीसी ने रोहित शर्मा को कप्तान बनाया है. तो वहीं विकेटकीपर और ओपनर के तौर पर आईसीसी की पसंद क्विंटन डिकॉक बने हैं. तीसरे नंबर पर विराट कोहली तो वहीं चौथे नंबर पर न्यूजीलैंड के डेरेल मिचेल अपनी जगह बना पाने में सफल रहे हैं. 

वहीं, इस टीम में केएल राहुल को भी जगह मिली है. मैक्सवेल भी अपनी जगह बेस्ट इलेवन में बनाने में सफल रहे हैं. ऑलराउंडर के तौर पर आईसीसी की पसंद रवींद्र जडेजा बने हैं. वहीं, बुमराह, शमी के साथ  दिलशान मदुशंका तेज गेंदबाज के तौर पर टीम में शामिल हैं. एडम जैम्पा बतौर स्पिनर इस टीम का हिस्सा हैं. वहीं, 12वें खिलाड़ी के तौर पर आईसीसी की पसंद साउथ अफ्रीका के युवा तेज गेंदबाज गेराल्ड कोएत्जी बने हैं.


ICC ने चुनी वर्ल्ड कप 2023 की बेस्ट प्लेइंग XI

क्विंटन डिकॉक, रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, डेरेल मिचेल, केएल राहुल, ग्लेन मैक्सवेल, रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, दिलशान मदुशंका, एडम जैम्पा और मोहम्मद शमी.

12वें खिलाड़ी: गेराल्ड कोएत्जी (तेज गेंदबाज)

बता दें कि आईसीसी  (ICC) ने जो भी बेस्ट खिलाड़ियों को अपनी इस टीम में चुना है, उन्होंने परफॉर्मेंस के हिसाब से चुना है. आईसीसी ने अपनी इस टीम में 5 ऐसे खिलाड़ियों का चुनाव किया है जिन्होंने इस वर्ल्ड कप में खूब सारे रन बनाए हैं. वहीं, सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले 5 खिलाड़ी भी इस टीम का हिस्सा हैं. वहीं, इस खास टीम में पाकिस्तान, अफगानिस्तान, इंग्लैंड, नीदरलैंड्स और बांग्लादेश के एक भी खिलाड़ी अपनी जगह नहीं बना पाए हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दरअसल, जब भी कभी बड़ा इवेंट आईसीसी कराती है तो टूर्नामेंट के खत्म होने के बाद टीम ऑफ द टूर्नामेंट का ऐलान करती है. इस बार भी आईसीसी ने वर्ल्ड कप के खत्म होने के बाद 11 बेस्ट खिलाड़ियों से सजी बेस्ट इलेवन का ऐलान किया.