ईशान किशन को छोड़ ICC T20 रैंकिंग में अन्य भारतीय बल्लेबाजों का बुरा हाल, ऑस्ट्रेलिया में कैसे करेंगे वर्ल्ड कप फतह

ईशान किशन आईसीसी द्वारा जारी किए गए लेटेस्ट T20 रैंकिंग में मौजूदा समय में सातवें स्थान पर काबिज हैं. किशन के बाद भारतीय खिलाड़ियों में...

ईशान किशन को छोड़ ICC T20 रैंकिंग में अन्य भारतीय बल्लेबाजों का बुरा हाल, ऑस्ट्रेलिया में कैसे करेंगे वर्ल्ड कप फतह

भारतीय युवा बल्लेबाज ईशान किशन

खास बातें

  • ICC T20 रैंकिंग में सातवें स्थान पर पहुंचे ईशान किशन
  • राहुल, श्रेयस, रोहित और कोहली टॉप 10 से बाहर
  • बाबर आजम पहले स्थान पर स्थित
नई दिल्ली :

भारत और दक्षिण अफ्रीका (India vs South Africa) के बीच जारी पांच मैचों की T20 इंटरनेशनल श्रृंखला में देश के 23 वर्षीय युवा विस्फोटक बल्लेबाज ईशान किशन (Ishan Kishan) प्रचंड फॉर्म में नजर आ रहे हैं. जारी सीरीज में वह टीम के लिए तीन मुकाबलों की तीन पारियों में दो अर्धशतक के बदौलत 167 रन बना चूके हैं. किशन को अपने इस बेहतरीन फॉर्म का फायदा आईसीसी T20 रैंकिंग में भी प्राप्त हुआ है. वह इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल की ओर से जारी किए गए ताजा रैंकिंग में पहली बार टॉप 10 में प्रवेश कर गए हैं, एवं मौजूदा समय में वह देश के लिए टॉप 10 खिलाड़ियों में एकमात्र बल्लेबाज हैं. 

ईशान किशन आईसीसी द्वारा जारी किए गए लेटेस्ट T20 रैंकिंग में मौजूदा समय में सातवें स्थान पर काबिज हैं. किशन के बाद भारतीय खिलाड़ियों में केएल राहुल का नाम आता है. राहुल 627 रेटिंग अंकों के साथ 14वें, श्रेयस अय्यर 617 रेटिंग अंकों के साथ 16वें, रोहित शर्मा 614 रेटिंग अंकों के साथ 17वें और देश के पूर्व कप्तान विराट कोहली 594 रेटिंग अंकों के साथ 21वें स्थान पर स्थित हैं. 

इन खिलाड़ियों के बाद मध्यक्रम के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव 514 रेटिंग अंकों के साथ 35वें, ऋषभ पंत 427 रेटिंग अंकों के साथ 64वें और शिखर धवन 385 रेटिंग अंकों के साथ 90वें स्थान पर स्थित हैं.


आईसीसी T20 रैंकिंग में मौजूदा समय में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम 818 रेटिंग अंकों के साथ पहले स्थान पर स्थित हैं. बाबर के पश्चात् दूसरे स्थान पर उनके ही हमवतन साथी खिलाड़ी मोहम्मद रिजवान का नाम आता है. रिजवान के T20 रैंकिंग में 794 रेटिंग अंक है.

बता दें इस साल आईसीसी पुरुष T20 वर्ल्ड कप का आयोजन ऑस्ट्रेलिया में होने वाला है. T20 वर्ल्ड कप से पहले T20 रैंकिंग में भारतीय खिलाड़ियों की स्थिति काफी सोचनीय है.

* ""ICC ODI Ranking: इंजमाम के भतीजे इमाम-उल-हक की वनडे रैंकिंग में बड़ी छलांग, कोहली को पछाड़कर कब्जायी यह पायदान
* रूतुराज गायकवाड़ ने कहा-आईपीएल में खेल अलग था, लेकिन मेरी सोच अभी भी नहीं बदली
* "शाहिद अफरीदी ने कोहली के खराब फॉर्म के लिए ऐसा कहकर चौंकाया, बोले- 'सिर्फ टाइम पास कर रहे हैं..'

IPL से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com