यह ख़बर 26 सितंबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

ट्वेंटी-20 विश्व कप : सुपर-8 का पहला मुकाबला श्रीलंका, न्यूजीलैंड के बीच

खास बातें

  • मेजबान श्रीलंकाई क्रिकेट टीम ट्वेंटी-20 विश्व कप के पहले सुपर-8 मुकाबले में गुरुवार को न्यूजीलैंड से भिड़ेगी। यह मुकाबला पाल्लेकेले अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में खेला जाएगा।
पाल्लेकेले:

मेजबान श्रीलंकाई क्रिकेट टीम ट्वेंटी-20 विश्व कप के पहले सुपर-8 मुकाबले में गुरुवार को न्यूजीलैंड से भिड़ेगी। यह मुकाबला पाल्लेकेले अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में खेला जाएगा।

ग्रुप स्तर पर दोनों टीमों को एक-एक मुकाबलों में शिकस्त झेलनी पड़ी है। श्रीलंका ने उद्घाटन मुकाबले में जिम्बाब्वे को 82 रनों से हराया था। बारिश की वजह से श्रीलंका को दूसरा लीग मुकाबला दक्षिण अफ्रीका के साथ सात-सात ओवर का खेलना पड़ा था, जिनमें दक्षिण अफ्रीका ने बाजी मारी थी। इस मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका ने श्रीलंका को 32 रनों से पटखनी दी थी।

न्यूजीलैंड ने अपने पहले मुकाबले में बांग्लादेश को 59 रनों से पराजित किया था, जबकि दूसरे मुकाबले में उसे पाकिस्तान के खिलाफ मुंह की खानी पड़ी थी। पाकिस्तान ने उसे 13 रन से हराया था।

श्रीलंका को तेज शुरुआत दिलाने की जिम्मेदारी कप्तान माहेला जयवर्धने और विस्फोटक सलामी बल्लेबाज तिलकरत्ने दिलशान के कंधों पर रहेगी जबकि युवा बल्लेबाज दिलशान मुनावीरा से टीम को अधिक उम्मीदें हैं।

मध्यक्रम में अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज कुमार संगकारा और लाहिरू थिरिमाने होंगे वहीं हरफनमौला की भूमिका में थिसारा परेरा और एंजेलो मैथ्यूज होंगे। तेज आक्रमण की जिम्मेदारी लसिथ मलिंगा और नुवान कुलासेकरा निभाएंगे वहीं अजंता मेंडिस, रंगना हेराथ और जीवन मेंडिस के रूप में श्रीलंका के पास तीन बेहतरीन स्पिनर के विकल्प मौजूद हैं।

उधर, कीवी टीम ने अपने अंतिम लीग मुकाबले में पाकिस्तान के खिलाफ जबर्दस्त संघर्ष किया था। पाकिस्तान के खिलाफ मार्टिन गुपटिल की अनुपस्थिति में रॉब निकोल के साथ केन विलियमसन ने अच्छी शुरुआत दी थी। दोनों ने पहले विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी की थी। इस मुकाबले में गुपटिल के लौटने की उम्मीद है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कप्तान रॉस टेलर, ब्रैंड मैक्लम, जेम्स फ्रेंकलिन और जैकब ओरम के रूप में कीवी टीम के पास अच्छे खिलाड़ी हैं, जो लम्बे-लम्बे शॉट्स लगाने में माहिर हैं। तेज गेंदबाजी की जिम्मेदारी एक बार फिर काएल मिल्स और टिम साउदी तथा पर होगी वहीं स्पिन विभाग में नेथन मैक्लम और डेनियल विटोरी अपना जौहर दिखाएंगे।