World Cup 2023: सेमीफाइनल में इस टीम से भिड़ेगी ऑस्ट्रेलिया, जानिए कब और कहां होगा मुकाबला

कोलकाता के ऐतिहासिक ईडन गार्डन्स में 16 नवंबर को जारी टूर्नामेंट का दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला खेला जाना है. यह सेमीफाइनल अंक तालिका में दूसरे और तीसरे स्थान पर रहने वाली टीमों के बीच होगा.

World Cup 2023: सेमीफाइनल में इस टीम से भिड़ेगी ऑस्ट्रेलिया, जानिए कब और कहां होगा मुकाबला

ICC Cricket World Cup 2023: दूसरे सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया का सामना दक्षिण अफ्रीका

भारत में हो रहे आईसीसी वनडे विश्व कप के लिए तीन टीमें सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर चुकी है. रोहित शर्मा की अगुवाई में भारतीय क्रिकेट टीम ने सबसे पहले सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई किया था. इसके बाद दक्षिण अफ्रीका सेमीफाइनल में पहुंचने वाली दूसरी टीम बनी. वहीं ऑस्ट्रेलिया ने ग्लेन मैक्सवेल की ऐतिहासिक पारी के दम अफगानिस्तान को हराकर नॉकआउट चरण में जगह बना ली है. ऑस्ट्रेलिया की इस जीत से यह भी साफ हो गया है कि दूसरा सेमीफाइनल किन टीमों के बीच खेला जाएगा

इन टीमों के बीच होगा दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला


कोलकाता के ऐतिहासिक ईडन गार्डन्स में 16 नवंबर को जारी टूर्नामेंट का दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला खेला जाना है. यह सेमीफाइनल अंक तालिका में दूसरे और तीसरे स्थान पर रहने वाली टीमों के बीच होगा. भारत ने लीग स्टेज में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जीत के बाद सुनिश्चित किया कि वो टॉप पर रहे. वहीं दक्षिण अफ्रीका दूसरे स्थान पर ही खत्न करेगी. इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया तीसरे स्थान पर रहेगी.

भारत के जहां 16 अंक है तो अफ्रीका के 12 और ऑस्ट्रेलिया के 12 अंक है. ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका अगर अपना आखिरी मुकाबला जीत जाते हैं तो भी दोनों टीमें दूसरे और तीसरे स्थान पर लीग स्टेज का समापन करेंगी. ऐसे में दूसरा सेमीफाइनल इन्हीं दो टीमों के बीच खेला जाएगा.

ऑस्ट्रेलिया को अपना आखिरी मुकाबला 11 नवंबर को बांग्लादेश के खिलाफ खेलना है. ऑस्ट्रेलिया की कोशिश होगी कि वो जीत के साथ ही लीग स्टेज का समापन करे. दूसरी तरफ दक्षिण अफ्रीका को अपना आखिरी मुकाबला अफगानिस्तान के खिलाफ खेलना है. अगर दक्षिण अफ्रीका इस मैच में जीत जाती है तो वो दूसरे स्थान पर लीग स्टेज का समापन करेगी. अगर ऑस्ट्रेलिया ने अपने आखिरी मैच में बांग्लादेश को बड़े अंतर से हराया तो ही वो दूसरे स्थान पर आ पाएगी.

भारत का सामना किससे?

न्यूजीलैंड, पाकिस्तान, अफगानिस्तान मौजूदा विश्व कप में सेमीफाइनल के आखिरी स्थान के लिए क्वालीफाई करने की सबसे प्रवल दावेदार हैं, दूसरी तरफ नीदरलैंड्स की भी उम्मीदें अभी जिंदा है. न्यूजीलैंड अगर अपने आखिरी मैच में जीत दर्ज करती है तो बाकी टीमों के मुकाबलों का क्या परिणाम होता है उस पर कुछ भी निर्भर नहीं करेगा और बाकी टीमें सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो जाएंगी. लेकिन अगर न्यूजीलैंड हारी तो पाकिस्तान और अफगानिस्तान में से कोई एक टीम सेमीफाइनल में पहुंच सकती हैं.

यह भी पढ़ें: मैक्सवेल ने खेली वनडे इतिहास की सर्वश्रेष्ठ पारी, World क्रिकेट भी फिदा, गंभीर से लेकर शोएब अख्तर तक, जानिए किसने क्या कहा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें: ENG vs NED: इंग्लैंड को मिली हार तो चैंपियंस ट्राफी से हो जाएगी बाहर? जाने पिच रिपोर्ट से लेकर मौसम का हाल, ऐसी हो सकती है दोनों की प्लेइंग XI