विज्ञापन

IND vs AUS: "भारत के इन खिलाड़ियों से बचकर रहना होगा, पूर्व कप्तान इयान चैपल ने दी ऑस्ट्र्रेलियाई टीम को वार्निंग

Ian Chappell on Border Gavaskar Trophy: बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी को लेकर ऑस्ट्रेलियाई पूर्व कप्तान इयान चैपल ने एक खास बयान दिया है. इयान चैपल (Ian Chappell on Indian Team) ने ऑस्ट्रेलियाई टीम को सीरीज से पहले वार्निंग दी है.

IND vs AUS: "भारत के इन खिलाड़ियों से बचकर रहना होगा, पूर्व कप्तान इयान चैपल ने दी ऑस्ट्र्रेलियाई टीम को वार्निंग
Ian Chappell big Statement on Border-Gavaskar Trophy

Ian Chappell on Border-Gavaskar Trophy 2024/25: नवंबर में भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज (AUS vs IND Test Series) खेलने वाली है. फैन्स इस सीरीज का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. भारतीय टीम पिछले दो सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के घर पर जाकर सीरीज जीतने में सफल रही है. इस बार भारतीय टीम हैट्रिक लगाने के इरादे के साथ मैदान पर उतरना चाहेगी. वहीं, बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी को लेकर ऑस्ट्रेलियाई पूर्व कप्तान इयान चैपल ने एक खास बयान दिया है. इयान चैपल (Ian Chappell on Indian Team) ने ऑस्ट्रेलियाई टीम को सीरीज से पहले वार्निंग दी है. पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने माना है कि भारत के पास बेहतरीन तेज गेंदबाजी आक्रमण है. ऑस्ट्रेलियाई टीम को उनसे बचकर रहना होगा. 

ईएसपीएन को लिखे अपने कॉलम में इयान चैपल ने कहा, "रोहित शर्मा (Ian Chappell on Rohit Sharma) की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया को भारत के आक्रामक इरादों के बारे में पूरी तरह से पता होना चाहिए. बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट में यह बात साफ हो गई थी कि रोहित की कप्तानी में भारत हर मौके पर जीत की कोशिश करेगा. इससे ऑस्ट्रेलिया के लिए भारत के खिलाफ टेस्ट मैचों में अच्छी शुरुआत करना प्राथमिकता बन गई है."

पूर्व कप्तान ने आगे कहा, "भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया के ओपनर के चयन को लेकर एक और मुद्दा है.  कैमरून ग्रीन की पीठ की चोट चिंता का विषय है. पिछले सीजन में स्मिथ को ओपनिंग कराने के पीछे का विचार दोनों ऑलराउंडर ग्रीन और मिचेल मार्श को टीम में शामिल करना था.  अगर ग्रीन अपनी पीठ की समस्या के कारण केवल बल्लेबाजी कर सकते हैं और मार्श संभावित चोट के कारण गेंदबाज के रूप में संदिग्ध बने रहते हैं, तो इससे उनकी ऑलराउंडर स्थिति गंभीर रूप से कम हो जाएगी. इसमें कोई संदेह नहीं है कि ऑस्ट्रेलिया को एक सक्षम टेस्ट ओपनर की सख्त जरूरत है, लेकिन हेड इस समस्या का समाधान नहीं है."

ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर भारतीय टीम पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी. सीरीज का पहला मैच 22 नवंबर से पर्थ में खेला जाएगा. वहीं, दूसरा टेस्ट मैच एडिलेड में 6 से 10 दिसंबर के बीच खेला जाएगा. तीसरा टेस्ट मैच ब्रिसबेन में तो वहीं, चौथा टेस्ट मैच मेलबर्न में खेला जाने वाला है. सीरीज का आखिरी टेस्ट मैच सिडनी में खेला जाएगा. 

ये भी पढ़े-  भारतीय क्रिकेट इतिहास में अब तक फेंकी गई टॉप 10 सबसे तेज गेंद, तीसरे और चौथे नंबर पर चौंकाने वाला नाम

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
Report: युवा पेस सनसनी मयंक यादव पर पैसा बरसेगा छप्पर फाड़ के, लखनऊ इस मोटी रकम पर रिटेन करने को तैयार
IND vs AUS: "भारत के इन खिलाड़ियों से बचकर रहना होगा, पूर्व कप्तान इयान चैपल ने दी ऑस्ट्र्रेलियाई टीम को वार्निंग
Not Rishabh Pant Travis Head Picks India's 'Most Annoying' Cricketer Virat Kohli
Next Article
Travis Head: ऋषभ पंत नहीं बल्कि इस भारतीय खिलाड़ी से होते हैं सबसे ज्यादा परेशान, हेड ने बताया
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com