स्टायलिश बल्लेबाज इयान बेल ने प्रोफेशनल क्रिकेट से लिया संन्यास, 5 साल पहले खेला था आखिरी इंटरनेशनल मैच

इंग्लैंड के स्टायलिश बल्लेबाज इयान बेल (Ian Bell) ने शनिवार को क्रिकेट के हर प्रारूप से 2020 घरेलू सत्र के आखिर में संन्यास लेने का ऐलान किया

स्टायलिश बल्लेबाज इयान बेल ने प्रोफेशनल क्रिकेट से लिया संन्यास, 5 साल पहले खेला था आखिरी इंटरनेशनल मैच

इयान बेल ने प्रोफेशनल क्रिकेट से संन्यास का ऐलान किया

खास बातें

  • यान बेल ने प्रोफेशनल क्रिकेट से लिया संन्यास
  • 2015 में आखिरी बार खेला था इंटरनेशनल क्रिकेट
  • 2004 से लेकर 2015 तक इंग्लैंड की टीम के अहम बल्लेबाज रहे थे

इंग्लैंड के स्टायलिश बल्लेबाज इयान बेल (Ian Bell) ने शनिवार को क्रिकेट के हर प्रारूप से 2020 घरेलू सत्र के आखिर में संन्यास लेने का ऐलान किया. पांच बार के एशेज विजेता ने अपने पूरे कैरियर में वार्विकशर के लिये खेला. बेल ने 118 टेस्ट में 42 . 69 की औसत से 22 शतक समेत 7727 रन बनाये जबकि 161 वनडे में 5416 रन जोड़े. उन्होंने एक बयान में कहा ,‘‘ दुखी मन से लेकिन गर्व के साथ मैं पेशेवर क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा करता हूं. बेल 2012 में भारत दौरे पर टेस्ट श्रृंखला जीतने वाली इंग्लैंड की टेस्ट टीम के सदस्य थे. 38 साल के बेल ने 2015 में वनडे क्रिकेट को अलविदा कह दिया था लेकिन उसी साल आखिरी टेस्ट भी खेला.

नवंबर 2015 के बाद से वह इंग्लैंड की टेस्ट टीम में जगह नहीं बना सके. बेल ने ट्विटर पर एक संदेश लिखा, उन्होंने लिखा, 'यह सच है जब वे कहते हैं कि क्या तुम जानते हो सही समय कब है? दुर्भाग्य से मेरा समय आ गया है और अब है. यह एक शानदार सफर रहा, धन्वाद.' टेस्ट वनडे में इंग्लैंड की ओर शानदार परफॉर्मेंस करने वाले बेल ने टी20 क्रिकेट में 8 मैच खेले और 188 रन बनाए. जिसमें एक अर्धशतक शामिल रहा. 

इयान बेल (Ian Bell) घरेलू क्रिकेट में वॉरविकशायर की ओर से खेलते थे. साल 2015 के नवंबर में बेल आखिरी बार इंग्लैंड के लिए टेस्ट खेले था. बता दें कि  2004 से 2015 के बीच इस बल्लेबाज ने 100 से ज्यादा टेस्ट मैच खेलकर साबित कर दिया था कि इंग्लैंड के लिए वो कितने अहम हैं. इंग्लैंड टेस्ट टीम के लिए बेल ने काफी समय तक मध्यक्रम की जिम्मेदारी संभाली थी. 38 साल की उम्र में उन्होंने आखिर में प्रोफेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी.