यह ख़बर 29 नवंबर, 2014 को प्रकाशित हुई थी

मरहूम ह्यूज की बात करते हुए फफक-फफक कर रो पड़े माइकल क्लार्क

मीडिया से बात करते रो पड़े ऑस्ट्रेलियन टीम के कप्तान क्लार्क

सिडनी:

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के कप्तान माइकल क्लार्क अपने मरहूम साथी फिलिप ह्यूज की याद में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में शनिवार को फफक-फफक कर रो पड़े।

क्लार्क को अपने इस 25 साल के साथी की मौत का काफी दुख है। संवाददाता सम्मेलन के दौरान क्लार्क को फफक कर रोना इस बात का भी प्रतीक है कि कप्तान के तौर पर वह अपने साथियों से बेहद करीब से जुड़े हैं।

बीते मंगलवार को सिडनी क्रिकेट मैदान पर ह्यूज के सिर पर बाउंसर लगने के बाद जब उन्हें अस्पताल ले जाया गया था, तब अस्पताल का दौरा करने वाले क्लार्क पहले खिलाड़ी थे।

ह्यूज का सिडनी के सेंट विंसेंट अस्पताल में ऑपरेशन किया गया था लेकिन इस घटना के दो दिनों बाद गुरुवार को उन्होंने अंतिम सांस ली थी। इस घटना से ऑस्ट्रेलियाई टीम और खासकर कप्तान बेहद सदमे मे हैं।

अपने साथी को श्रृद्धांजलि देने के लिए आयोजित संवाददाता सम्मेलन में क्लार्क ने बताया कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने ह्यूज के एकदिवसीय जर्सी नंबर-64 को दोबारा उपयोग में नहीं लाने का फैसला किया है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

क्लार्क ने कहा, 'मैंने सीए से ह्यूज की 64 नंबर की जर्सी को रिटायर करने मांग की जिसे मान लिया गया। यह बहुत बड़ी बात है। ह्यूज के परिवार से हमारा वादा है कि हम उनके सम्मान के लिए जो कर सकते हैं जरूर करेंगे। हमारा ड्रेसिंग रूम अब कभी भी पहले जैसा नहीं रहेगा।'