मुरली के बाद कौन....जवाब हैं हेराथ, श्रीलंकाई स्पिनर ने हैट्रिक लेकर ऑस्‍ट्रेलिया को 106 पर समेटा

मुरली के बाद कौन....जवाब हैं हेराथ, श्रीलंकाई स्पिनर ने हैट्रिक लेकर ऑस्‍ट्रेलिया को 106 पर समेटा

हेराथ श्रीलंका के लिए लगातार सफलताएं हासिल कर रहे हैं

खास बातें

  • वोग्‍स, नेविल, स्‍टार्क को लगातार गेंदों पर शिकार बनाया
  • ऑस्‍ट्रेलिया का श्रीलंका के खिलाफ न्‍यूनतम स्‍कोर है 106 रन
  • परेरा और हेराथ, दोनों ने चार-चार विकेट हासिल किए

महान ऑफ स्पिनर मुरलीधरन के संन्‍यास लेने के बाद श्रीलंका का अगला स्‍टार बॉलर कौन होगा...पिछले कुछ समय से चल रहे इस सवाल का जवाब रंगना हेराथ के रूप में मिल गया है. बाएं हाथ के इस स्पिनर ने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ गाले में खेले जा रहे दूसरे टेस्‍ट में न सिर्फ हैट्रिक दर्ज की बल्कि उनकी शानदार गेंदबाजी की बदौलत श्रीलंका, मेहमान ऑस्‍ट्रेलिया टीम को 106  रन के स्‍कोर पर ढेर करने में कामयाब हो गया. श्रीलंका के खिलाफ ऑस्‍ट्रेलिया का यह न्‍यूनतम स्‍कोर है. हेराथ काफी समय से टेस्‍ट में श्रीलंका के लिए प्रमुख गेंदबाज और विकेट टेकर की भूमिका निभा रहे हैं.

गाले टेस्‍ट में पहले बैटिंग करते हुए श्रीलंका ने 281 का स्‍कोर बनाया था. इसके जवाब में ऑस्‍ट्रेलिया एक समय सम्‍मानजनक स्‍कोर की ओर बढ़ता नजर आ रहा था. वार्नर और ख्‍वाजा क्रीज पर थे और 13 ओवर के बाद मेहमान टीम का स्‍कोर एक विकेट पर 54 रन था. इसी स्‍कोर पर परेरा की गेंद पर वार्नर के आउट होते ही विकेट की झड़ी लग गई. परेरा और हेराथ ने मिलकर ऑस्‍ट्रेलियाई बल्‍लेबाजी की कमर तोड़ दी और देखते ही देखते पूरी टीम 33.2 ओवर में पैवेलियन में जा बैठी. दोनों ही गेंदबाजों ने चार-चार विकेट लिए.

हेराथ ने हैट्रिक के रूप में वोग्‍स, नेविल और स्‍टार्क के विकेट झटके. उनके इन तीन विकेट के कारण ऑस्‍ट्रेलिया का स्‍कोर देखते ही देखते चार विकेट पर 80 रन से सात विकेट पर 80 रन तक पहुंच गया. इससे पहले हेराथ ने ऑस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान स्‍टीव स्मिथ को भी आउट किया था. हेराथ अब तक 71 टेस्‍ट मैचों में (गाल टेस्‍ट से पहले) 29.64 के औसत से 313 विकेट ले चुके हैं. 24 बार वे पारी में पांच और पांच बार मैच में दस या अधिक विकेट ले चुके हैं.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com