विजय हजारे ट्रॉफी : अमित मिश्रा की हैट्रिक और हर्षल पटेल के हरफनमौला प्रदर्शन से हरियाणा जीता

विजय हजारे ट्रॉफी : अमित मिश्रा की हैट्रिक और हर्षल पटेल के हरफनमौला प्रदर्शन से हरियाणा जीता

क्रिकेटर अमित मिश्रा (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

हरियाणा के स्टार स्पिनर अमित मिश्रा ने विजय हजार ट्रॉफी में जम्मू और कश्मीर के खिलाफ खेलते हुए शानदार हैट्रिक बनाई। पहले बल्लेबाज़ी करते हुए जम्मू-कश्मीर की टीम 22 ओवर में सिर्फ़ 75 रन पर ऑल-आउट हो गई। हरियाणा ने मात्र 11 ओवर की गेंदबाजी करते हुए इस मैच को 10 विकेट के बड़े अंतर से जीत लिया।

इस जीत में हर्षल पटेल ने सबसे ज्यादा नाबाद 54 रन बनाए। हरियाणा की जीत में हर्षल ने बल्ले से रंग जमाने से पहले गेंद से भी कारनामा किया। उन्होंने 7 ओवर की गेंदबाजी में 21 रन देकर 5 विकेट झटके। पूरा मैच 33 ओवर चला और शुरुआत से ही हरियाणा ने मैच में दबदबा दिखाया।

मिश्रा ने राम दयाल, वसीम राजा और रोहित शर्मा का विकेट लेकर अपनी हैट्रिक पूरी की। मैच में टीम इंडिया के स्पिनर मिश्रा ने 2 ओवर में 4 रन देकर 3 विकेट लिए। इस मैच में जम्मू-कश्मीर के पांच बल्लेबाज़ खाता भी नहीं खोल सके और तीन बल्लेबाज़ 5 रन से आगे नहीं बढ़ सके।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

33 साल के मिश्रा ने विजय हजारे ट्रॉफी में केरल के खिलाफ नाबाद 40 रन बनाए थे और 3 विकेट झटके थे। कर्नाटक के खिलाफ उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था। उस मैच में उन्होंने 12 रन बनाए और 1 विकेट लिया। मिश्रा ने चार साल बाद टीम इंडिया में वापसी की थी और श्रीलंका तथा दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया था।