IPL 2023 Final: MI के खिलाफ जीत के बाद Hardik Pandya का बड़ा ऐलान, "फाइनल के लिए बहुत..."

Hardik Pandya on win over MI: शुभमन (Hardik Pandya on Shubman Gill) की आज की पारी बेहतरीन में से एक थी. वह कभी हड़बड़ी में नहीं दिखे. ऐसा लगा कि कोई गेंद फेंक रहा है और वह मार रहा है.

IPL 2023 Final: MI के खिलाफ जीत के बाद Hardik Pandya का बड़ा ऐलान,

Hardik Pandya

Hardik Pandya on IPL 2023 Final vs CSK: गुजरात टाइटंस ने शुक्रवार को यहां दूसरे क्वालीफायर में मुंबई इंडियंस (GT vs MI Qualifier 2) को 62 रन से करारी शिकस्त देकर इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2023) में लगातार दूसरे खिताब की तरफ मजबूत कदम बढ़ाए. गुजरात की टीम रविवार को यहां होने वाले फाइनल में चार बार के चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स का सामना करेगा (GT vs CSK IPL 2023 Final) जिसने उसे चेन्नई में खेले गए पहले क्वालीफायर में 15 रन से हराया था. गुजरात टाइटंस ने पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किए जाने पर तीन विकेट पर 233 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया.

इसके जवाब में मुंबई की टीम 18.2 ओवर में 171 रन पर आउट हो गई. उसकी तरफ से केवल तीन बल्लेबाज दोहरे अंक में पहुंचे. इनमें सूर्यकुमार यादव ने 38 गेंदों पर 61 और तिलक वर्मा ने 14 गेंदों पर 43 रन बनाए.

आईपीएल फाइनल के टिकट के बाद हार्दिक पंड्या ने कहा-


मुझे लगता है कि अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों के पीछे काफी मेहनत लगती है. वे अभ्यास करते रहते हैं, जो दर्शाता है. मुझे लगता है कि वह जिस स्पष्टता और आत्मविश्वास के साथ चल रहे हैं वह अद्भुत है. शुभमन (Hardik Pandya on Shubman Gill) की आज की पारी बेहतरीन में से एक थी. वह कभी हड़बड़ी में नहीं दिखे. ऐसा लगा कि कोई गेंद फेंक रहा है और वह मार रहा है. वह अंतरराष्ट्रीय और फ्रेंचाइजी क्रिकेट में सुपरस्टार होंगे.

मेरी उनसे बातचीत होती है, मैं कोशिश करता हूं कि लोग मेरी ऊर्जा को खिलाएं. हर कोई अपनी जिम्मेदारी लेता है. (Hardik Pandya on Rashid Khan) (राशिद पर) मुझे लगता है कि हमने उसके बारे में काफी बात कर ली है. जब टीम मुश्किल स्थिति में होती है तो मैं उस पर भरोसा कर सकता हूं।. हमें अच्छी क्रिकेट खेलनी होगी, अपना 100% देना होगा. नॉकआउट किसी भी तरफ जा सकता है, लेकिन फाइनल के लिए बहुत उत्साहित हूं.

मोहित शर्मा ने अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 2.2 ओवर में 10 रन देकर पांच विकेट लिए। उनके अलावा राशिद खान और मोहम्मद शमी ने दो-दो विकेट हासिल किए. बड़े लक्ष्य के सामने मुंबई की टीम शुरू में लड़खड़ा गई.

ईशान किशन के क्षेत्ररक्षण करते समय चोटिल हो जाने के कारण मुंबई ने नेहल बढेरा (चार) को सलामी बल्लेबाज के रूप में उतारा लेकिन वह नहीं चल पाए जबकि कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) (आठ) भी दोहरे अंक में नहीं पहुंच पाए. इससे स्कोर दो विकेट पर 21 रन हो गया. इन दोनों को शमी ने आउट किया. इस बीच कैमरन ग्रीन (Cameron Green) को भी कोहनी में चोट लग जाने के कारण क्रीज छोड़नी पड़ी थी.

--- ये भी पढ़ें ---

* Rohit Sharma ने गिनाई GT के खिलाफ हार की बड़ी वजह, "मैं आज फैसले में..."

* Shubman Gill की शतकीय पारी पर Anand Mahindra का ट्वीट वायरल, "वो थार जो हमने..."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com