यह ख़बर 05 जनवरी, 2014 को प्रकाशित हुई थी

मैं स्वार्थ के लिए क्रिकेट नहीं खेलता : गौतम गंभीर

फाइल फोटो

नई दिल्ली:

भारतीय टीम से बाहर चल रहे सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर कड़ी मेहनत के जरिये राष्ट्रीय टीम में जगह बनाने को लेकर प्रतिबद्ध हैं और उन्होंने कहा कि वह वापसी करने के लिए सपाट पिचों पर ढेरों रन बनाने के ‘स्वार्थी’ रास्ते को नहीं अपनाना चाहते।

गंभीर ने कहा, मैं कभी स्वार्थी कारणों से क्रिकेट नहीं खेला जैसे कि वापसी करने के लिए सपाट पिच पर 800 से 900 रन बनाना। उन्होंने कहा, दिल्ली की टीम को जीत की जरूरत थी और मैंने रोशनआरा पर घसियाली पिच पर खेलने पर जोर दिया ना कि सपाट पिच पर। अगर मैं सपाट पिच पर खेला होता तो मैं भी 900 के करीब रन बना सकता था। मैंने कभी स्वार्थी हितों के साथ क्रिकेट नहीं खेला। इस 31 वर्षीय बल्लेबाज ने मौजूदा सत्र में रणजी ट्रॉफी में 578 रन बनाए, जिसमें हरियाणा के खिलाफ रोशनआरा पर 153 रन उनका सर्वाधिक स्कोर रहा।

न्यूजीलैंड दौरे के लिए पहले ही टीम की घोषणा हो चुकी है और गंभीर ने कहा कि वह टीम में वापसी के लिए संघर्ष करने को तैयार हैं।

गंभीर ने कहा, यह सत्य है कि मैं न्यूजीलैंड जाने वाली टीम में नहीं हूं। मैं सभी 16 से 17 खिलाड़ियों को दौरे के लिए शुभकामनाएं देता हूं। जैसा कि मैंने कहा मैं वापसी के लिए नहीं खेलता, मैं इसलिए खेलता हूं क्योंकि अब भी मुझमें प्रदर्शन करने की भूख है। मैं ऐसी टीम का हिस्सा बनना चाहता हूं जो इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट शृंखला जीते। इसी ने 54 टेस्ट के दौरान मुझे प्रेरित किया। हम न्यूजीलैंड में ही शृंखला जीत पाए जबकि दक्षिण अफ्रीका में शृंखला बराबर रही। गंभीर ने कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की इस टिप्पणी पर भी कोई प्रतिक्रिया नहीं दी कि वह फिलहाल देश के शीर्ष सलामी बल्लेबाजों की सूची में तीसरे नंबर पर हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने कहा, मुझे नहीं पता कि मैं पहले स्थान पर हूं या दूसरे या तीसरे पर। मुझे पता है कि मेरा काम रन बनाना है और मैं ऐसा करना जारी रखूंगा।