यह ख़बर 25 फ़रवरी, 2014 को प्रकाशित हुई थी

गाली गलौज के आरोप में घिरे गौतम गंभीर

गौतम गंभीर की फाइल फोटो

नई दिल्ली:

भारतीय क्रिकेट टीम से बाहर चल रहे गौतम गंभीर इस बार गलत कारणों से सुर्खियों में हैं। कुछ मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, दिल्ली क्रिकेट टीम के कप्तान गौतम गंभीर और दिल्ली जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) के मुख्य पिच क्यूरेटर वेंकट सुंदरम के बीच सोमवार को कहासुनी हुई। सुंदरम ने इस संबंध में डीडीसीए में लिखित शकायत दर्ज कराई है और गौतम पर गाली-गलौज का आरोप लगाया है। हालांकि, गंभीर ने इस आरोप का खंडन किया है।

गंभीर के साथ हुई कहासुनी पर वेंकट ने कहा, 'एक जिम्मेदार क्यूरेटर होने के नाते मैं ऐसी विकेट बनाने की कोशिश करता हूं, जिस पर घरेलू और बाहरी, दोनों टीमों को अच्छी क्रिकेट खेलने का मौका मिले। लेकिन दिल्ली के कप्तान क्यूरेटर के काम में गैरजरूरी दखलअंदाजी करने के अलावा सोमवार को गाली-गलौज पर भी उतारू हो गए। यह कोई पहली घटना नहीं थी, लेकिन इस बार गौतम गंभीर ने सारी हदें पार कर दी, तो मुझे डीडीसीए में इसकी लिखित शिकायत करना जरूरी लगा। अब यह डीडीसीए के अधिकारियों का काम है कि वह क्रिकेट के हित में फैसला लें।'

सुंदरम के मुताबिक वह ग्राउंड स्टाफ को पिच की तैयारियों को लेकर समझा रहे थे कि तभी गौतम बीच में आ गए। उन्होंने स्टाफ से कहा कि वह वेंकट की किसी भी बात को न मानें। इस पर सुंदरम ने गौतम से कहा कि वह जाएं और जाकर अखबारों को इंटरव्यू दें। यहां दखल न दें। उनका यह कहना था कि गंभीर ने गुस्से में उनकी तरफ बल्ले से मारने का इशारा किया। वरिष्ठ क्यूरेटर ने कहा कि वह गंभीर की बात को भुला भी देते, लेकिन उनका बल्ला दिखाना वह बर्दाश्त नहीं कर पाए।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दूसरी तरफ टीम इंडिया से लंबे समय से बाहर चल रहे गौतम गंभीर ने इस आरोप के बाद एक बयान जारी करते हुए कहा कि उन्होंने क्यूरेटर के साथ अभद्र भाषा का प्रयोग नहीं किया। हां, सुंदरम के साथ असहमति की बात उन्होंने स्वीकार की, लेकिन किसी भी तरह की धमकी के आरोप से उन्होंने साफ इनकार किया है।