अनोखा कमाल, दो देशों के लिए टेस्ट में शतक लगाकर जिम्बाब्वे बल्लेबाज ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले केवल दूसरे क्रिकेटर बने

Gary Ballance Unique feat in Test: जिम्बाब्वे और वेस्टइंडीज (ZIM vs WI) के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में एक और कमाल देखने को मिला है.

अनोखा कमाल, दो देशों के लिए टेस्ट में शतक लगाकर जिम्बाब्वे बल्लेबाज ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले केवल दूसरे क्रिकेटर बने

Gary Ballance Unique feat in Test: दो देशों के लिए टेस्ट में शतक लगाकर जिम्बाब्वे बल्लेबाज ने रचा इतिहास

Gary Ballance Unique feat in Test: जिम्बाब्वे और वेस्टइंडीज (ZIM vs WI) के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में एक और कमाल देखने को मिला है. दरअसल, जिम्बाब्वे की ओर से खेल रहे Gary Ballance ने कुछ ऐसा किया जिसकी चर्चा हो रही है. गैरी बैलेंस (Gary Ballance) टेस्ट क्रिकेट के इतिहास के केवल दूसरे ऐसे क्रिकेटर बने हैं जिनके नाम टेस्ट में 2 देशों के लिए शतक जड़ने का कमाल दर्ज हो. बता दें कि गैरी बैलेंस जिम्बाब्वे की ओर से डेब्यू करने से पहले इंग्लैंड के लिए टेस्ट खेल चुके हैं और इंग्लैंड की ओर से भी शतक लगाने का कमाल किया था. अब उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में जिम्बाब्वे की ओऱ से शतक लगाने का कमाल कर दिखाया है. 

गैरी बैलेंस से पहले ऐसा कारनामा सिर्फ केप्लर वेसल्स (Kepler Wessels) ने किया था. Kepler Wessels साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के लिए टेस्ट खेल चुके हैं और दोनों टीमों के लिए शतक लगाने का कमाल करने में सफल रहे थे. अब गैरी बैलेंस ने ऐसा कारनामा कर इतिहास को दोहरा दिया है. 

--- ये भी पढ़ें ---


* IND vs AUS: पूर्व दिग्गज कप्तान कपिल देव ने कर दी भविष्यवाणी, यह टीम जीतेगी 2-1 से टेस्ट सीरीज
* क्रिकेट के 'सिकंदर' का कोई तोड़ नहीं, अब ILT20 में 156 के स्ट्राइक रेट से रन बनाकर लूटी महफिल, Video

गैरी बैलेंस ने साल 2014 और 2017 के दौरान इंग्लैंड के लिए 23 टेस्ट मैच खेले, वो इंग्लैंड की ओऱ से टेस्ट में सबसे तेज 1000 रन बनाने वाले तीसरे बल्लेबाज थे. लेकिन 2017 के बाद से उनका फॉर्म खराब होने लगा जिसके बाद वो टीम से बाहर हो गए थे. 2015 में इंग्लैंड की ओर से खेलते हुए बैलेंस ने टेस्ट में इससे पहले शतक लगाया था. 

बता दें कि दिसंबर 2022 में उन्होंने घोषणा की कि वो जिम्बाब्वे के लिए खेलेंगे, दरअसल, बैलेंस का जन्म जिम्बाब्वे में हुआ था. ऐसे में इंग्लैंड में अपना करियर बड़ा नहीं कर पाने के बाद बैलेंस ने जिम्बाब्वे से अपना करियर फिर से शुरू किया. 

 वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट मैच में जिम्बाब्वे ने अपनी पहली पारी में 379 रन बनाकर पारी की घोषणा की जिसमें बैलेंस ने 231 गेंद पर 137 रन की नाबाद पारी खेली. बैलेंस ने अपनी पारी में 12 चौके और 2 छक्के लगाए. वहीं, वेस्टइंडीज ने अपनी पहली पारी में 447 रन बनाकर पारी की घोषणा की थी. अब दूसरी पारी में चौथे दिन का खेल खत्म होने तक वेस्टइंडीज ने 21 रन बना लिए थे. कैरेबियन टीम जिम्बाब्वे से अब 89 रन आगे हैं. 

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com