यह ख़बर 29 दिसंबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर टोनी ग्रेग का निधन, फेफड़ों के कैंसर से थे पीड़ित

खास बातें

  • इंग्लैंड के पूर्व कप्तान और मशहूर कमेंटेटर टोनी ग्रेग का 66 वर्ष की उम्र में निधन हो गया। उन्हें अक्टूबर में फेफड़ों का कैंसर होने का पता चला था, जबकि मई से दमे का इलाज चल रहा था।
सिडनी:

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान और मशहूर कमेंटेटर टोनी ग्रेग का कैंसर से जूझने के बाद निधन हो गया। वह 66 वर्ष के थे। उन्हें नाजुक हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उन्होंने आखिरी सांस ली।

उन्हें इस साल अक्टूबर में फेफड़ों का कैंसर होने का पता चला था, जबकि मई से उनका दमे का इलाज चल रहा था। श्रीलंका में टी-20 विश्वकप के बाद उनका टेस्ट कराया गया था। 'सिडनी मार्निंग हेराल्ड' ने कहा, ऑस्ट्रेलिया लौटने के बाद उनके दाहिने फेफड़े से तरल पदार्थ निकाला गया। टेस्ट से पता चला कि उन्हें फेफडों का कैंसर था।

ग्रेग के बेटे मार्क ने अखबार को बताया कि उनके पिता का कैंसर चौथे चरण में पहुंच गया था। ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच नवंबर में पहले टेस्ट की कमेंट्री के समय ग्रेग ने इस बीमारी का जिक्र किया था। उन्होंने कहा था, यह अच्छा नहीं है, लेकिन सच यही है कि मुझे फेफड़ों का कैंसर है। अब देखना यह है कि डॉक्टर क्या कर सकते हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दक्षिण अफ्रीका के क्वींसटाउन में जन्मे ग्रेग स्कॉटिश अभिभावक होने के कारण इंग्लैंड के लिए खेल सके। उनके पिता स्कॉटलैंड के थे। उन्होंने 58 मैचों के टेस्ट करियर में 40.43 की औसत से 3599 रन बनाए और 141 विकेट लिए। इसके अलावा 22 वनडे में 269 रन बनाए और 19 विकेट चटकाए।