Fakhar Zaman: "ईमानदारी से कहूं तो मैं...", न्यूजीलैंड के खिलाफ ऐतिहासिक शतक जड़ने पर फ़खर ज़मां ने कह दी बड़ी बात

Fakhar Zaman on Century: पाकिस्तान की बात करें तो आज किस्मत उनके ऊपर मेहरबान रही और दूसरी बार जब बारिश आई और खेल रुका तब पाकिस्तान DLS के हिसाब से 21 रन आगे रही थी और फिर बारिश न रुकने के कारण पाकिस्तान को 21 रनों से विजेता घोषित कर दिया गया.

Fakhar Zaman:

Fakhar Zaman on Century vs NZ

Fakhar Zaman on Century vs NZ: पाकिस्तान बनाम न्यूजीलैंड के बीच खेले गए विश्व कप 2023 के 35वें मुकाबले में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर न्यूजीलैंड को बल्लेबाज़ी के लिए आमंत्रित किया. न्यूजीलैंड के बल्लेबाज़ों ने पाकिस्तानी गेंदबाज़ो की जमकर धुनाई करते हुए स्कोर बोर्ड पर 401 रन का विशाल स्कोर लगा दिया. जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की टीम को 6 रन के स्कोर पर पहला झटका लगा. उसके बाद फ़खर ज़मां ने ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी करते हुए पाकिस्तान के तरफ से विश्व कप के इतिहास में में सबसे तेज़ शतक लगाने वाले बल्लेबाज़ बन गए फ़खर ज़मां ने 63 गेंदों में शतक ठोका. शतकीय पारी के लिए फ़कर को प्लेयर ऑफ़ द मैच (Fakhar Zaman Player of the Match) चुना गया  पाकिस्तान की पारी के दौरान बारिश ने खलल डालने का काम किया जिसकी वजह से दो बार खेल को रोकना पड़ा था. पहले पाकिस्तान के सामने विशाल लक्ष्य को हासिल करने का चैलेंज था लेकिन, बाद में पाकिस्तान के सामने डकवर्थ लुइस नियम के तहत पाकिस्तान को 41 ओवर में 382 रनों का लक्ष्य मिला.

जीत के बाद ऐतिहासिक शतक पर बोले फ़खर ज़मां 

"हम 400 रन का पीछा कर रहे थे और यही हमारी योजना थी 4 ओवर पहले खत्म करने की और शुक्र है कि वह मेरा दिन था. ईमानदारी से कहूं तो मैं कई बार भाग्यशाली रहा लेकिन वास्तव में इस पारी का आनंद लिया. हम जानते हैं कि हर मैच हमारे लिए करो या मरो का है और हमने आक्रामक तरीके से खेलने का फैसला किया है और हम इसी सोच के साथ खेल रहे हैं इसलिए हर कोई सिर्फ रन बनाने की कोशिश कर रहा है. यह सर्वश्रेष्ठ में से एक है, लेकिन मैं दक्षिण अफ्रीका में अपने 193 रन को हमेशा उच्च स्थान पर रखूंगा."

"मैंने वास्तव में इस खेल का आनंद लिया और न्यूजीलैंड एक महान टीम है, इसलिए निश्चित रूप से सर्वश्रेष्ठ में से एक है. हम यह भी प्रार्थना कर रहे थे कि बारिश के ब्रेक के दौरान ड्रेसिंग रूम में उत्सुकता से इंतजार करते हुए हम नहीं चाहते थे कि कोई और खेल हो क्योंकि पहले ही साढ़े नौ घंटे हो चुके थे और हम जानते थे कि डीएलएस समीकरण में आ जाएगा. हम उस आक्रामक मानसिकता के साथ खेलना चाहते थे और हम अगले गेम में भी आक्रामक तरीके से खेलेंगे."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पाकिस्तान की बात करें तो आज किस्मत उनके ऊपर मेहरबान रही और दूसरी बार जब बारिश आई और खेल रुका तब पाकिस्तान DLS के हिसाब से 21 रन आगे रही थी और फिर बारिश न रुकने के कारण पाकिस्तान को 21 रनों से विजेता घोषित कर दिया गया.