यह ख़बर 21 मई, 2012 को प्रकाशित हुई थी

लॉर्ड्स टेस्ट : इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज को 5 विकेट से हराया

खास बातें

  • सलामी बल्लेबाज एलिस्टर कुक (79) और इयान बेल (नाबाद 63) की शानदार अर्द्धशतकीय पारियों की मदद से इंग्लिश क्रिकेट टीम ने लॉर्ड्स क्रिकेट मैदान पर खेले गए पहले टेस्ट मैच में सोमवार को वेस्टइंडीज को पांच विकेट से हरा दिया।
लंदन:

सलामी बल्लेबाज एलिस्टर कुक (79) और इयान बेल (नाबाद 63) की शानदार अर्द्धशतकीय पारियों की मदद से इंग्लिश क्रिकेट टीम ने लॉर्ड्स क्रिकेट मैदान पर खेले गए पहले टेस्ट मैच में सोमवार को वेस्टइंडीज को पांच विकेट से हरा दिया।

इंग्लिश टीम ने मैच के पांचवें दिन सोमवार को जीत के लिए जरूरी 191 रन चार विकेट गंवाकर बना लिए। कप्तान एंड्रयू स्ट्रॉस (1) और नाइटवॉचमैन जेम्स एंडरसन (6) चौथे दिन 10 रन के कुल योग पर ही पवेलियन लौट गए थे।

स्ट्रॉस और एंडरसन के विकेट केमर रोच ने लिए थे। रोच ने पांचवें दिन के पहले सत्र में जोनाथन ट्रॉट (13) को चलता किया जबकि शेनॉन गेब्रियल ने केविन पीटरसन (13) का विकेट लिया। कुक को कप्तान डेरेन सैमी ने आउट किया।

इसके बाद बेल और कुक ने पांचवें विकेट के लिए 132 रनों की नाबाद साझेदारी कर अपनी टीम को 47 ओवरों की बल्लेबाजी में जीत दिला दी। कुक ने अपनी 127 गेंदों की पारी में 10 चौके लगाए जबकि बेल ने 103 गेंदों का सामना करते हुए पांच बार गेंद को सीमा रेखा के बाहर भेजा।

वेस्टइंडीज ने अपनी पहली पारी में शिवनारायण चंद्रपॉल के 87 रनों की बदौलत 243 रन बनाए थे जबकि इंग्लिश टीम ने कप्तान स्ट्रॉस के 122, ट्रॉट के 58 और बेल के 61 रनों की बदौलत 398 रन अपने खाते में जोड़े थे। पहली पारी में स्टुअर्ट ब्रॉड ने सात विकेट लिए थे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इसके बाद कैरेबियाई टीम ने चंद्रपॉल के 91 और मार्लन सैमुएल्स के 86 रनों की बदौलत अपनी दूसरी पारी में 345 रन बनाए। ब्रॉड ने दूसरी पारी में भी चार विकेट लिए। इसके अलावा ग्रीम स्वान ने तीन विकेट लिए।