ICC ने पूछा, रोहित रहे अनफिट तो किसे होना चाहिए इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट में कप्तान, हरभजन ने दिया जवाब

ENG vs IND: कोरोना के कारण रोहित शर्मा  (Rohit Sharma) क्वारंटीन  में हैं. ऐसे में अब  सवाल यह खड़़ा हो रहा है कि आखिर में यदि समय रहते रोहित फिट नहीं हो पाए तो अहम टेस्ट मैच में किसे भारतीय टीम का कप्तान बनाया जाना चाहिए.

ICC ने पूछा, रोहित रहे अनफिट तो किसे होना चाहिए इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट में कप्तान, हरभजन ने दिया जवाब

हरभजन सिंह ने सुझाया नाम

खास बातें

  • हरभजन सिंह ने बताया, रोहित के न होने पर किसे होना चाहिए भारतीय कप्तान
  • आईसीसी के सवाल पर भज्जी ने अपनी पसंद का किया खुलासा
  • रोहित शर्मा कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं.

ENG vs IND: कोरोना के कारण रोहित शर्मा  (Rohit Sharma) क्वारंटीन में हैं. ऐसे में अब  सवाल यह खड़़ा हो रहा है कि आखिर में यदि समय रहते रोहित फिट नहीं हो पाए तो अहम टेस्ट मैच में किसे भारतीय टीम का कप्तान बनाया जाना चाहिए. इस सवाल पर भारत के पूर्व क्रिकेटर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने जवाब दिया है. दरअसल आईसीसी ने भी रोहित शर्मा के अनफिट रहने को लेकर सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर किया और लिखा कि, 'यदि अहम टेस्ट मैच में रोहित न खेल पाए तो किस भारतीय खिलाड़ी को कप्तान बनाया जाना चाहिए.' इस सवाल पर हरभजन सिंह ने कमेंट कर अपनी पसंद की घोषणा कर डाली है. 

भज्जी ने सिर्फ नाम लिखकर अपने पसंद के बारे में बता दिया है. भज्जी ने ट्वीट करते हुए जसप्रीत बुमराह का नाम कप्तान के तौर पर सुझाया है. बता दें कि बुमराह टेस्ट टीम के उपकप्तान भी हैं और इस समय केएल राहुल भी टीम से बाहर हैं. ऐसे में यदि रोहित फाइनल टेस्ट मैच नहीं खेल पाए तो जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को टेस्ट का कप्तान बनाया जा सकता है, अब भज्जी ने भी ट्वीट कर अपनी हामी भर दी है. 

बता दें कि 1 जुलाई से बर्मिंघम में टेस्ट मैच होना है. भारतीय टीम इस टेस्ट सीरीज में 2-1 से आगे हैं. ऐसे में यदि पांचवां टेस्ट मैच भारतीय टीम जीत पाने में सफल रही तो 2008 के बाद पहली बार भारत इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज जीतने में सफल रहेगी. 


दरअसल रोहित शर्मा के कवर के तौर पर मयंक अग्रवाल को टेस्ट टीम में शामिल कर लिया गया है. यानि इतना तय है कि यदि रोहित पांचवां टेस्ट मैच नहीं खेले तो अग्रवाल दूसरे ओपनर के तौर पर खेलेंगे और शुबमन गिल के साथ ओपनिंग करेंगे.

* "केमार रोच ने टेस्ट में रचा इतिहास, कई बड़े दिग्गज गेंदबाजों का रिकॉर्ड टूटा
* 'बाबर आजम ने सरफराज अहमद के खिलाफ की स्पिन गेंदबाजी, पूर्व पाकिस्तानी कप्तान का रहा ऐसा रिएक्शन- Video
* ENG vs IND 5th Test: निर्णायक टेस्ट के लिए इंग्लैंड टीम का ऐलान, भारत के खिलाफ 15 प्लेयरों का स्क्वाड तैयार

क्रिकेट से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com