यह ख़बर 07 सितंबर, 2014 को प्रकाशित हुई थी

फ्लेचर की किस्मत पर फैसला रवि शास्त्री की रिपोर्ट के आधार पर होगी : सूत्र

फाइल फोटो

चेन्नई:

आलोचनाओं में घिरे भारतीय क्रिकेट कोच डंकन फ्लेचर के भाग्य पर फैसला बीसीसीआई द्वारा नियुक्त टीम निदेशक रवि शास्त्री की इंग्लैंड टूर की रिपोर्ट के आधार पर आने की उम्मीद है। बोर्ड से जुड़े सूत्र ने आज इसकी जानकारी दी।
 
फ्लेचर को अप्रैल 2011 में कोच नियुक्त किया गया था। भारत को इंग्लैंड से टेस्ट शृंखला में मिली 1-3 की करारी शिकस्त के बाद से फ्लेचर कड़ी आलोचनाओं में घिर गए और ऐसी भी अटकलें लगायी जा रही थीं कि बीसीसीआई इस जिम्बाब्वे के धुरंधर को दरवाजा दिखा सकता है, हालांकि उनका अनुबंध अगले साल होने वाले क्रिकेट विश्व कप के अंत में समाप्त होगा।
 
आज यहां बीसीसीआई की अनौपचारिक बैठक में भाग लेने वाले एक अधिकारी ने कहा कि बोर्ड फ्लेचर के भाग्य पर फैसला शास्त्री की रिपोर्ट पढ़ने के बाद ही लेगा।
 
सूत्र ने कहा, 'फ्लेचर के भाग्य पर फैसला रवि शास्त्री की रिपोर्ट के आधार पर ही किया जाएगा, जो 26 सितंबर को होने वाली बोर्ड की कार्यकारिणी समिति की बैठक में रखी जाएगी।'
 
सूत्र ने कहा, 'आज सभी सदस्यों ने चर्चा की कि मीडिया की आलोचनाओं पर ध्यान नहीं देना चाहिए। जिस मीडिया ने टेस्ट के बाद धोनी की आलोचना की थी, उनकी वनडे शृंखला जीत के बाद प्रशंसा की गई।'

भारत के पांच मैचों की टेस्ट शृंखला 1-3 से गंवाने के बाद शास्त्री को टीम निदेशक नियुक्त किया गया। शास्त्री के मार्गदर्शन में भारत ने इसके बाद हुई पांच मैचों की एक दिवसीय शृंखला 3-1 से अपने नाम कर ली, जिसमें पहला मैच एक भी गेंद फेंके बिना रद्द हो गया था।
 
फ्लेचर से अप्रैल 2011 में दो साल का अनुबंध किया था और फिर मार्च 2013 में उनका करार एक साल के लिए बढ़ा दिया गया था। इस साल मार्च में बीसीसीआई ने उनका अनुबंध ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में मार्च में होने वाले 2015 विश्व कप के अंत तक कर दिया था।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com