विज्ञापन

Duleep Trophy: ये 5 बिग स्टार नहीं उठा सके "चयन ट्रॉयल" के पहले राउंड का फायदा, बांग्लादेश के खिलाफ....

Ind vs Ban, Duleep Trophy: बांग्लादेश के खिलाफ भारतीय टीम का चयन जल्द ही होना है, लेकिन शुरुआती राउंड को कुछ बड़े नाम पूरी तरह भुनाने में नाकाम रहे

Duleep Trophy:  ये 5 बिग स्टार नहीं उठा सके "चयन ट्रॉयल" के पहले राउंड का फायदा, बांग्लादेश के खिलाफ....
Duleep Trophy 2024: अनंतपुर में भारत "सी" ने तीसरे दिन ही "डी" को चार विकेट से हरा दिया
नई दिल्ली:

अगले कुछ दिनों के भीतर बांग्लादेश (Ind vs Ban) के खिलाफ दो टेस्ट की सीरीज के लिए भारतीय टीम के चयन के लिए दलीप ट्रॉफी (Duleep Trophy) रूपी "चयन ट्रॉयल" का पहला राउंड लगभग खत्म होने को है. दो अलग-अलग शहरों बेंगलुरु और अनंतपुर में चल रहे चार दिनी मैचों के तीसरे दिन जहां कई खिलाड़ियों ने वापसी करते हुए चयन का दावा ठोका, तो वहीं कुछ स्थापित नाम ऐसे भी रहे, जो इस पहले राउंड का फायदा नहीं उठा सके. एक तरफ जहां शुरुआती दिन मुशीर खान (Musheer Khan) ने जैसे युवा ने 181 रन की पारी खेलकर अपना दावा ठोका, तो पहले से ही टीम में बने हुए अक्षर पटेल (Axar Patedl) ने 80 रन पारी खेलकर साफ-साफ बता दिया कि वह बांग्लादेश के खिलाफ चयन के पूर्ण रूप से हकदार हैं. बहरहाल, आप उन 5 बड़े नामों के बारे में जान लीजिए, जो शुरुआती राउंड का फायदा उठाने में नाकाम रहे. 

दोनों ओपनर उम्मीदों पर नाकाम

यह सही है कि बांग्लादेश के खिलाफ पारी की शुरुआत यशस्वी जायसवाल के साथ पारी की शुरुआत लंबे समय बाद वापसी करने जा रहे कप्तान रोहित शर्मा ही करेंगे, लेकिन इसके बावजूद दलीप ट्रॉफी का शुरुआती राउंड का मैच ऋतुराज गायकवाड़ और पिछले दिनों इंग्लैंड में शतक जड़ने वाले  साई सुदर्शन ऐसा असर छोड़ने में नाकाम रहे, जो दबाव बनाने का काम करता. भारत C के लिए खेलते हुए ये दोनों ही दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके, तो अपनी टीम की जीत में दूसरी पारी में गायकवाड़ ने 46 और साई ने सिर्फ 22 रन ही बनाए. 

इस स्कोर से भला नहीं होगा पडिक्कल और...

जब भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ मार्च में अपना आखिरी टेस्ट मैच खेला था, तो मिड्ल ऑर्डर में मौका पाए लेफ्टी देवदत्त पडिक्कल ने 65 रन बनाए थे, लेकिन समय के साथ बदल रहे समीकरण के हिसाब से पडिक्कल भी बड़ा धमाका करने में नाकाम रहे. उनकी टीम  भारत "डी" हारी. पहली पारी में वह खाता भी नहीं खोल सके. दूसरी पारी में उन्होंने 56 रन बनाए जरूर, लेकिन इससे भला नहीं होने जा रहा. और कुछ ऐसा ही पहली पारी में 54 और दूसरी में सिर्फ 9 रन बनाने वाले श्रेयस अय्यर के बारे में कहा जा सकता है. एक और बल्लेबाज रजत पाटीदार ने भारत "C" के लिए पहली पारी में 13 और दूसरी में 44 रन बनाए. 

अर्शदीप को दिखाना होगा बहुत ज्यादा दम

निश्चित तौर पर जब व्हाइट-बॉल फॉर्मेट की आती है, तो लेफ्टी सरदार पेसर अर्शदीप खासकर टी20 में खासे प्रभावी हैं, लेकिन यह बात सफेद कपड़ों पर लागू नहीं होती. जहां दोनों ही मैचों में कई पेसरों ने खुद को टीम चयन की रेस में शामिल कर लिया, तो अर्शदीप भारत "डी" के  लिए दोनों ही पारियों में एक-एक ही विकेट चटका सके. निश्चित रूप से इस प्रदर्शन से उनका भला नहीं होने जा रहा. 
 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
IND vs BAN: नेट्स में कुछ ऐसे भिड़े बुमराह और जायसवाल, विराट कोहली भी हुए परेशान
Duleep Trophy:  ये 5 बिग स्टार नहीं उठा सके "चयन ट्रॉयल" के पहले राउंड का फायदा, बांग्लादेश के खिलाफ....
Iftikhar ahmed pakistan batter sad statement shared his pain said am not all rounder i am a tailender
Next Article
Iftikhar Ahmed: "मैं मिडिल आर्डर का...", इफ्तेखार अहमद का छलका दर्द, फैंस के बीच वीडियो हुआ वायरल
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com