'बुरी किस्मत' से होते हैं बल्लेबाज इस तरह से आउट, पैर फिसला और खा गए गच्चा, देखें Video

इस मैच में इंग्लैंड पूरी तरह से फ्रंट फुट पर नज़र आ रही है. क्योंकि दो दिन का खेल अभी शेष है. ऐसे में फॉलोऑन खेल रही न्यूज़ीलैंड पर हार का खतरा मंडरा रहा है.

'बुरी किस्मत' से होते हैं बल्लेबाज इस तरह से आउट, पैर फिसला और खा गए गच्चा, देखें Video

पैर फिसला और बल्लेबाज़ खा गए गच्चा

नई दिल्ली:

इंग्लैंड और न्यूज़ीलैंड (ENG vs NZ) के बीच वेलिंगटन में टेस्ट मैच खेला जा रहा है. तीन दिन का खेल हो चुका है और इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी 435 पर डिक्लेयर की. जवाब में न्यूज़ीलैंड की टीम पहली पारी में 209 रन ही बना सकी और फॉलोऑन खेलते हुए कीवी टीम ने 203 रन बना लिए हैं और अभी भी इंग्लैंड से पहली पारी के आधार पर 24 रन पीछे है. इसी बीच एक वीडियो सामने आया है. जो कि इंग्लैंड की पहली पारी का है. जिसमें इंग्लिश बल्लेबाज़ बेन फोक्स 0 के स्कोर पर गेंदबाज़ माइक ब्रेसवैल के बिछाए जाल में फंस गए.

गच्चा खा गए बल्लेबाज़ 
दरअसल एक गेंद पर शॉट खेलने के लिए वे क्रीज़ से बाहर निकले और विकेटकीपर टॉम ब्लंडल ने कोई गलती नहीं की, झट से उनके स्टंप उखाड़ दिए. अब इसे बुरी किस्मत नहीं कहें तो और क्या कहें. हालांकि उन्होंने प्रयास भी बहुत किया क्रीज़ में वापस लौटने का, लेकिन असफल रहे और अपना विकेट गंवा दिया. वीडियो देखकर लग रहा है कि बल्लेबाज़ पूरी तरह से गच्चा खा गए हों. 

टेस्ट मैच में इंग्लैंड पूरी तरह से फ्रंट फुट पर नज़र आ रही है. क्योंकि दो दिन का खेल अभी शेष है. ऐसे में फॉलोऑन खेल रही न्यूज़ीलैंड पर हार का खतरा मंडरा रहा है. अभी 83 ओवर का खेल हुआ है और 85 ओवर के बाद जब नया बॉल लिया जाएगा तो चौथे दिन का पहला सेशन कीवी टीम के लिए काफी महत्वपूर्ण होने वाला है. इंग्लैंड के पास सीरीज़ में पहले ही 1-0 की बढ़त मौजूद है. इस लिहाज़ से चौथे दिन मैच का रिज़ल्ट निकल सकता है. 


हैरी ब्रुक ने इस भारतीय को छोड़ा पीछे 
सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली को दुनिया के महानतम खिलाड़ियों में यूंही शुमार नहीं किया जाता. बल्कि इन खिलाड़ियों की उपलब्धियां ही ऐसी हैं जिन तक बड़े से बड़े खिलाड़ी भी नहीं पहुंच पाते हैं. लेकिन एक खिलाड़ी ऐसा भी है जिसने एक ऐसा रिकॉर्ड बनाया है जो सचिन और विराट भी नहीं बना पाए. दरअसल इंग्लैंड के खिलाड़ी हैरी ब्रुक टेस्ट क्रिकेट की पहली 9 पारियों में सबसे ज़्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज़ बन गए हैं और वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है.

देखा जाए तो इस समय ब्रुक अपनी बल्लेबाज़ी से विश्व क्रिकेट का ध्यान अपनी ओर खींच रहे हैं. इंग्लैड और न्यूज़ीलैंड के बीच खेली जा रही टेस्ट श्रृंखला में हैरी ब्रुक का जलवा जारी है. टेस्ट क्रिकेट की पहली 9 पारियों 807 रन बनाकर ब्रुक ने ऐसा रिकॉर्ड बनाया है जिसे सचिन और विराट भी नहीं बना पाए. ऐसा कर उन्होंने पूर्व भारतीय क्रिकेटर विनोद कांबली को पीछे छोड़ दिया है. जिनके नाम टेस्ट क्रिकेट की पहली 9 पारियों में सर्वाधिक रन बनाने का रिकॉर्ड दर्ज था.

ये भी पढ़ें:

सचिन विराट भी नहीं कर पाए ये कारनामा, मात्र 9 पारियों में इस क्रिकेटर ने मचा दी तबाही

"पहले ईशांत ने गाली दिया लेकिन बाद में उसको भी बहुत पड़ा, फिर धोनी...", पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर ने खोली पोल

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com