यह ख़बर 03 जून, 2014 को प्रकाशित हुई थी

पाकिस्तान के खिलाफ शृंखला की मेजबानी के लिए भारत सुरक्षित जगह : लक्ष्मण

मुंबई:

भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबले की तुलना एशेज से करते हुए पूर्व भारतीय बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने कहा कि दोनों देशों के बीच मैचों की मेजबानी के लिए भारत सुरक्षित स्थान है। इस स्टाइलिश हैदराबादी बल्लेबाज ने कहा, जब पाकिस्तान तीन वनडे और दो टी-20 मैचों (2012-13) के लिए भारत आया था तो दर्शकों ने वास्तव में इसका मजा लिया। मुझे नहीं लगता कि किसी तरह की परेशानी होगी। यह एशेज की तरह है और प्रत्येक एशेज तथा इंग्लैंड एवं आस्ट्रेलिया की प्रतिद्वंद्विता का इंतजार करता है। यह पारंपरिक प्रतिद्वंद्विता है।

उन्होंने कहा, मेरा मानना है कि भारत-पाकिस्तान की प्रतिद्वंद्विता भी एशेज के समान ही है। मुझे भारत के मेजबानी करने में कोई परेशानी नजर नहीं आती, लेकिन मैं पाकिस्तान को लेकर सुनिश्चित नहीं हूं। रमीज (राजा) इस बारे में सही जानकारी दे सकते हैं। मैं इतना जानता हूं कि जबसे श्रीलंकाई टीम पर हमला हुआ तब से अधिकतर खिलाड़ी वहां नहीं जाना चाहते। पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज सैयद किरमानी ने हालांकि सुझाव दिया कि इन दोनों देशों के बीच एशिया के किसी तटस्थ स्थान पर शृंखला करवाकर क्रिकेटिया रिश्तों को बहाल किया जाना चाहिए।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने कहा, ‘भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय रिश्तों की शुरुआत किसी तटस्थ स्थान पर खेलकर की जा सकती है। मेरा मानना है कि पाकिस्तान से शृंखला के लिए यह सबसे अच्छा आइडिया हो सकता है। पूर्व पाकिस्तानी कप्तान रमीज राजा ने कहा, भारत और पाकिस्तान के बीच शृंखला होनी चाहिए क्योंकि यह खेल के लिए अच्छी बात होगी।