“वह एक अच्छा हथियार बनेगा”, बांग्लादेश के होश उड़ाने वाले इस युवा स्टार के लिए दिनेश कार्तिक ने कहा

IND vs BAN Test: बाएं हाथ के स्पिनर कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) अपनी दूसरी गेंद पर बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन (Shakib al Hasan) को विराट कोहली के हाथों स्लिप में कैच करा कर सिर्फ तीन रन पर आउट किया, जिसने बांग्लादेश को 75/5 पर ला दिया.

“वह एक अच्छा हथियार बनेगा”, बांग्लादेश के होश उड़ाने वाले इस युवा स्टार के लिए दिनेश कार्तिक ने कहा

Dinesh Karthik on Kuldeep Yadav

India vs Bangladesh Testकेएल राहुल की अगुवाई वाली भारतीय क्रिकेट टीम चटोग्राम में बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट में ड्राइवर की सीट पर है. पहली पारी में 404 रन का टोटल बनाकर भारत के पास 271 रन की बढ़त है. मैच (IND vs BAN) के दूसरे दिन बाएं हाथ के स्पिनर कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) ने बल्ले और गेंद दोनों से अच्छा प्रदर्शन किया, जिससे भारत ने मेजबान टीम को गंभीर संकट में डाल दिया है. दिन का खेल खत्म होने पर बांग्लादेश 133/8 खड़ी है. जिसमें कुलदीप ने 4/33 आंकड़ा बनाया.

इससे पहले कुलदीप ने बल्ले से 40 रन बनाए और भारत की पहली पारी में महत्वपूर्ण योगदान दिया. रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) की जगह पर रिप्लेसमेंट के रूप में देर से टीम के साथ जुड़े बाएं हाथ के स्पिनर ने अपने प्रदर्शन से अपनी टीम को मंत्रमुग्ध कर दिया. कुलदीप से पहले मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj)  ने 3/14 के आंकड़े के साथ बांग्लादेश के टॉप क्रम तहस नहस करने का काम किया.

दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने क्रिकबज पर कुलदीप के प्रदर्शन की सराहना करते हुए कहा, "मेरे लिए महत्वपूर्ण पल वह दूसरी गेंद थी जो उसने शाकिब अल हसन को फेंकी थी, जो कि खुद बहुत अच्छा स्पिनर है. वह जानते हैं कि स्पिनर से कैसे निपटना है. बाहर निकल गए लेकिन गेंद बस थोड़ी सी सामने आ गई और गलत शॉट खेलने के लिए उनके लिए पर्याप्त टर्न हो गई. वह वास्तव में अच्छी गेंदबाजी थी. उस गेंद से कुलदीप को काफी आत्मविश्वास मिला होगा और यह उनके स्पेल की शुरुआत थी."


Ranji Trophy: आवेश खान की घातक गेंदबाजी से मध्य प्रदेश ने जम्मू कश्मीर को पारी और 17 रन से हराया

IND vs BAN: बांग्लादेश पर कहर बनकर बरसने वाले मोहम्मद सिराज ने लाल गेंद से सफलता पर ये कहा

कार्तिक ने कहा, "वहाँ से आप कुलदीप को पूरे प्रवाह में देख सकते थे. वह अच्छे बल्लेबाजों को परेशान करता है. आप उसके बाद आए बल्लेबाजों को देख सकते हैं, उसे खेलने के लिए उन्हें वास्तव में संघर्ष करना पड़ा. यह वास्तव में उत्साहजनक था. यह भारत को तब भी अच्छी स्थिति में रखेगा जब वे विदेश के लिए यात्रा करेंगे. खास कर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी सीरीज के लिए. वह एक अच्छा हथियार बन जाएगा."

कुलदीप ने अपनी दूसरी गेंद पर बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन (Shakib al Hasan) को विराट कोहली के हाथों स्लिप में कैच करा कर सिर्फ तीन रन पर आउट किया, जिसने बांग्लादेश को 75/5 पर ला दिया.

28 वर्षीय स्पिनर ने इसके बाद नुरुल हसन (16), मुशफिकुर रहीम (28) और तैजुल इस्लाम (0) का विकेट चटकाकर भारत को मजबूत स्थिति में बनाए रखा.

Rahul Dravid ने की Virat Kohli की जमकर तारीफ, बताई उनकी सबसे बड़ी खूबी जिसकी दुनिया देती है दाद 

VIDEO: शुभमन गिल के लपका हैरतअंगेज कैच तो खुशी से उछल पड़े विराट कोहली, गले से लगाया

FIFA WC 2022: सेमीफइनल मुकाबले में Morocco को हराने के बाद France के फैंस का जबरदस्त जश्न

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com