WC 2023: "अपनी गेंदबाजी से बहुत..." वापसी के लिए तैयार है टीम इंडिया का ये 'सुपरस्टार', विश्व कप से पहले भरी हुंकार

Team India WC 2023 Squad: जब भी मुझे मौका मिलेगा, मैं टीम की जीत में योगदान देना चाहता हूं.

WC 2023:

Team India

Deepak Chahar Set for Comeback in Team: टीम इंडिया हाल के दिनों में चोटिल खिलाड़ियों को लेकर बहुत परेशां चल रही है, इसी क्रम में तेज गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह ने वापसी की है जिसकी वजह से टीम ने रहत की सांस ली, लेकिन विश्व कप से पहले कई ऐसे चोटिल खिलाड़ी हैं जो टीम में अहम योगदान दे सकते थे लेकिन उनकी फिटनेस टीम इंडिया के लिए परेशानी का सबब बन रहा है, ऐसे में टीम इंडिया के तेज़ गेंदबाज़ दीपक चाहर ने चोटिल खिलाड़ियों को लेकर बातचीत में उस तकलीफ को भीं साझा किया है जो एक खिलाड़ी महसूस करता है. चाहर को सीज़न की शुरुआत में हैमस्ट्रिंग की चोट लग गई थी और वह चेन्नई सुपर किंग्स के लिए छह आईपीएल लीग मैच नहीं खेल पाए थे. चाहर पीठ की चोट के कारण पूरे 2022 आईपीएल से चूक गए थे और ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप से भी बाहर रहे थे.

(Deepak Chahar on Injury) "एक खिलाड़ी को चोट से निराश नहीं होना चाहिए. ये चीजें खिलाड़ी के हाथ में नहीं हैं. मेरी प्राथमिकता अभी फिट रहना और टीम के लिए उपलब्ध रहना है. मुझे जब भी मौका मिलेगा मैं टीम के लिए अपना 100 प्रतिशत दूंगा." चाहर ने मंगलवार को यहां अपने ब्रांड 'डी9' के एक प्रचार कार्यक्रम से इतर पीटीआई भाषा से यह बात कही. "मेरे मामले में यह भी कहा जा सकता है कि मेरा समय खराब चल रहा था. पिछले साल मुझे पीठ में चोट लगी थी, जो एक तेज गेंदबाज के लिए गंभीर है लेकिन अब मैं पूरी तरह से फिट हूं. मैं इस समय अपनी गेंदबाजी से बहुत खुश हूं."

"मैं राष्ट्रीय टीम में वापसी की कोशिश कर रहा हूं. मैंने हाल ही में आरपीएल (राजस्थान प्रीमियर लीग) टूर्नामेंट खेला है. रविवार तक, मैं राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में था. मैं भारतीय टीम के साथ अभ्यास कर रहा था, जो एशियाई खेल के लिए चीन जा रही है. , "उन्होंने कहा. चाहर ने 13 वनडे और 24 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में क्रमशः 16 और 29 विकेट लिए हैं लेकिन, चाहर भी बल्ले से कमजोर नहीं हैं और उनके नाम वनडे में दो अर्धशतक हैं.


चाहर घरेलू मैदान पर आगामी वनडे विश्व कप के लिए भारतीय टीम का हिस्सा नहीं हैं, लेकिन क्रिकेटर अपने खेल करियर के दौरान एक बार प्रतिष्ठित आईसीसी टूर्नामेंट जीतने की इच्छा रखते हैं. "एक क्रिकेटर का सपना विश्व कप खेलना और देश के लिए जीतना है. जब भी मौका मिलेगा मैं इसे पू(Chahar on Asia Cup Win) जब भारत ने 2018 में इसे जीता था. मैंने पिछले छह आईपीएल सीज़न में पांच फाइनल खेले हैं और तीन बार चैंपियन बना हूं."

"मैंने अभी तक विश्व कप (Deepak Chahar World Cup 2023) नहीं खेला है और जब भी मुझे मौका मिलेगा, मैं टीम की जीत में योगदान देना चाहता हूं." चाहर ने कहा कि उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Chahar on MS Dhoni) से बहुत कुछ सीखा है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

"मैं बहुत भाग्यशाली हूं कि मुझे माही भाई (धोनी) के साथ समय बिताने का मौका मिला. मैं कई सालों से उनके साथ खेल रहा हूं. मैं उन्हें अपना बड़ा भाई और अपना आदर्श मानता हूं. एक खिलाड़ी के रूप में मैं उनका बहुत सम्मान करता हूं. मैंने उससे बहुत कुछ सीखा है."