DC vs PBKS: धवन को इस पहलू ने दी सबसे ज्यादा खुशी, पर यह टी20 टीम में वापसी दिला पाएगा

IPL 2021, DC vs PBKS: लेफ्टी बल्लेबाज ने यह भी कहा कि वह अपने स्ट्रोक खेलने में सुधार पर भी काम कर रहे हैं. धवन बोले कि मैंने कुछ नए शॉटों पर काम किया है. अब आखिरी ओवरों में मेरे स्ट्रोकों में बहुत ज्यादा सुधार हुआ है. यह पहले भी था, लेकिन अब मैं ज्यादा आजादी से खेलता हूं.

DC vs PBKS: धवन को इस पहलू ने दी सबसे ज्यादा खुशी, पर यह टी20 टीम में वापसी दिला पाएगा

IPL 2021, DC vs PBKS: शिखर धवन की फॉर्म दिल्ली के लिए बहुत जरूरी है

नई दिल्ली:

दिल्ली कैपिटल्स (DC) के ओवर शिखर धवन (Shikhar Dhawan) के बल्ले पर पूरी तरह से रवानी चढ़ी हुयी है और रविवार को उन्होंने पंजाब किंग्स (PBKS) के खिलाफ 49 गेंदों पपर 92 रन की पारी ऐसी बेहतरीन पारी खेली, जो पूरीतरह से दिल्ली के लिए मैच जिताऊ साबित हुयी. धवन की इस पारी ने बाकी बल्लेबाजों की राह एकदम आसान बना दी और इसके लिए उन्हेंमैन ऑफ द मैच चुना गया. बहरहाल, 92 रन से ज्यादा यहां एक और अहम बात रही, जिसने धवन को बहुत ज्यादा खुशी प्रदान की. 

श्रीलंकाई स्पिनर मुरलीधरन की एंजियोप्लास्टी हुई, सोमवार को मिलेगी अस्पताल से छुट्टी

इस बात को लेकर पुरस्कार समारोह में हर्षा भोगले ने सवाल किया था और धवन ने उनके लगातार बेहतर हो रहे स्ट्राइक-रेट के बारे में खुशी जताते हुए कहा कि पारी के दौरान में स्ट्राइक-रेट में सुधार और एक सोचा-समझान प्लान था. पिछले सीजन में भी धवन ने लगातार दो शतक जड़े थे, लेकिन इस प्रदर्शन के बावजूद भी इस साल के आखिरी में खेले जाने वाले टी20 विश्व कप में भारतीय इलेवन में उनकी जगह पक्की नहीं है. पिछले दिनों इंग्लैंड के खिलाफ इशान किशन के बेहतरीन प्रदर्शन ने नए समीकरण बना दिए हैं, लेकिन धवन लगातार अपने प्लान पर काम कर रहे हैं. 

धवन ने स्ट्राइक-रेट को लेकर कहा कि यह मेरी तरफ से एक सोचा-समझा प्रयास था. मैं जानता हूं कि मुझे इसमें सुधार करना है. इसकी शुरुआत मैंने ज्यादा जोखिम लेकर की. मैं बदलावों से नहीं डरता और इन्हें लेकर मेरा नजरिया पूरी तरह से खुला हुआ है. मैं आउट होने से नहीं डरता. धवन ने दिल्ली की जीत में 187.86 के स्ट्राइक-रेट के साथ बल्लेबाजी की, जो कमेंटेटरों के बीच भी चर्चा का विषय बना रहा.  

DC v PBKS: केएल राहुल ने बर्थडे के दिन खेली तूफानी पारी, तो अथिया शेट्टी ने यूंं किया रिएक्ट


लेफ्टी बल्लेबाज ने यह भी कहा कि वह अपने स्ट्रोक खेलने में सुधार पर भी काम कर रहे हैं. धवन बोले कि मैंने कुछ नए शॉटों पर काम किया है. अब आखिरी ओवरों में मेरे स्ट्रोकों में बहुत ज्यादा सुधार हुआ है. यह पहले भी था, लेकिन अब मैं ज्यादा आजादी से खेलता हूं. इतने साल खेलने के बाद अब मैं ज्यादा सहज और रिलैक्स रहता हूं. मैं चीजों को पक्का मानकर नहीं चलता. कुल मिलाकर टी20 टीम से बाहर होने के बाद अब शिखर धवन सेलेक्टरों के सामने यह साबित करने में जुटे हैं कि वह तेज स्ट्राइक-रेट से रन बना सकत हैं, लेकिन अब टी20 में वापसी के लिए धवन को हालात बदलने का इंतजार करना होगा. अपने लिए ऩए समीकरण बदलने का इंतजार करना होगा. और तब तक यही सवाल रहेगा कि क्या नए तेवर धवन की टी20 टीम में वापसी करा पाएंगे.
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: कुछ दिन पहले कृष्णप्पा गौतम नीलामी में 9.25 करोड़ में बिके थे. ​