Jake Fraser-McGurk: अब बाउंड्री के नए किंग हैं जैक फ्रैजर मैक्गुर्क, ये आंकड़े देख फैंस दांत तले उंगली दबा रहे

Jake Fraser-McGurk: मैक्गुर्क ने 27 गेंदों पर 11 चौकों और 7 छक्कों से जैसी 84 रन की आतिशी पारी खेली, उसे देखकर सभी अवाक रह गए

Jake Fraser-McGurk: अब बाउंड्री के नए किंग हैं जैक फ्रैजर मैक्गुर्क, ये आंकड़े देख फैंस दांत तले उंगली दबा रहे

नई दिल्ली:

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2024) में अगर बहुत धूम-धड़ाका बल्लेबाजों का देखने को मिल रहा है, तो इसकी एक बड़ी वजह टी20 विश्व कप (T20 World Cup 2024) के लिए टीमों के ऐलान का समय नजदीक आना भी रहा है. और जिस अंदाज में ऑस्ट्रेलिया के नए युवा सुपरस्टार जैक फ्रैजर-मैक्गुर्क ने शनिवार को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में मुंबई के गेंदबाजों की बहुत ही अच्छी तरह धुलाई की, उससे यह तो साफ हो ही गया कि वह ऑस्ट्रेलिया की टी20 विश्व कप टीम में होंगे ही होंगे. अगर इस प्रदर्शन से भी सेलेक्टर नहीं पिघलेंगे, तो फिर किससे पिघलेंगे. फ्रैजर ने आतिशी बैटिंग का नया नमूना पेश करते हुए सिर्फ 27 गेंदों पर 6 छक्कों और 11 चौकों से 84 रन बनाए. बदनसीबी यह रही कि वह शतक नहीं बना सके, लेकिन उन्होंने वह कारनामा कर दिखाया, जिसे अब उन्हें विश्व क्रिकेट का नया बाउंड्री किंग कहा जा सकता है. 

MATCH SCORE BOARD

पहले बल्लेबाज बने मैक्गुर्क

जैक फ्रैजर-मैक्गुर्क ने सीजन में दूसरी बार सिर्प 15 गेंदों पर अर्द्धशतक जड़कर बता दिया कि कुछ ही दिन पहले इतनी ही गेंदों पर बनाया गया उनका पचासा कोई तुक्का नहीं था. इसी के सात ही मैक्गुर्क आईपीएल में 15 गेंदों पर दो बार अर्द्धशतक बनाने पहले दुनिया के पहले बल्लेबाज पहले ही सीजन में बन गए. निश्चित तौर पर आने वाले समय में उनके बल्ले से और ऐसे कारनामे देखने को मिलेंगे.  मैक्गुर्क ने मुबंई के खिलाफ 14 गेंदों पर 8  चौकों और 3 छक्कों से अर्द्धशतक जड़ा, तो एक नया बड़ा रिकॉर्ड उनके नाम हो गया.

बाउंड्री किंग का सबूत देखिए!

मैक्कुर्ग ने दुनिया भर के बॉलरों को ट्रेलर दिखाते हुए बता दिया वह अब नए बाउंड्री किंग हैं. जब बात आईपीएल के इतिहास में अर्द्धशथक में सबसे ज्यादा बाउंड्री प्रतिशत की आती है, तो फ्रैजर ने पहले ही सीजन में एक बार नहीं, बल्कि दो-दो बार अपना नाम लिखवा दिया है. बड़े-बड़े दिग्गज कई सीजन में जो नहीं कर सके, वह मैक्गुर्क ने अपने पहले ही सीजन में सुपर कारनामा कर दिखाया और अर्द्धशतक के भीतर उनका बाउंड्री  प्रतिशत देखने लायक है

बाउंड्री प्रतिशत ने बनाया किंग!

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आईपीएल के इतिहास में जब अर्द्धशतक में सबसे ज्यादा बाउंड्री प्रतिशत की बात आती है, सुरेश रैना (96.55) ने साल 2014 में पंजाब किंग्स के खिलाफ यह कारनामा किया था. वहीं कायले मायर्स ( 96.30 %, बनाम पंजाब, 2023) दूसरे, आंद्रे रसेल (95.38 %, बनाम आरसीबी, 2023) तीसरे नंबर पर हैं. वहीं अब चौथे और पाचंवें नंबर पर कब्जा जैक फ्रैजर का हो गया है. इसी सीजन में फ्रैजर ने पहले अर्द्धशतक के भीतर हैदराबाद के खिलाफ 95.38 प्रतिशत बाउंड्रियां बटोरीं, तो शनिवार को मुंबई खिलाफ यह प्रतिशतक 95.23 रहा. और एक ही सीजन में दो बार उन्होंने यह कारनामा कर दुनिया भर के फैंस को बता दिया कि सबको भूल जाएं. अब नया बाउंड्री किंग मैक्गुर्क है.